Follow Us On Goggle News

HCL Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, यहां करे आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

HCL ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली है. जिसके लिए कंपनी द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवार कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

 

HCL Recruitment 2022 : हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली है. जिसके लिए कंपनी द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवार कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. https://hindustancopper.com पर नौकरी से जुड़ी सारी जरूरी डीटेल्स मिल जाएगी.

 

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में ट्रेड अपरेंटिस की कुल 96 वैकेंसी है. यह नौकरी इलेक्ट्रीशियन, शॉटफायर और मैकेनिक के साथ अलग-अलग पदों के लिए निकाली गई है. इन नौकरियों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ संबधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए. इसके साथ ही नोटिफिकेशन के मुताबिक आयु सीमा का होना भी बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2022 : रेलवे ने ग्रुप-ए भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, चेक करें डिटेल्स.

 

लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा चयन :

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जबकि इसकी आखिरी तारीख 21 मई 2022 है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड भर्ती 2022 के लिए चयन योग्य शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 31 जुलाई 2022 है. आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया की सारी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है. उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 01.04.2022 को 25 वर्ष होनी चाहिए. ऊपरी आयु में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. 

 

जानिए किस पद पर निकली है कितनी वैकेंसी :

  1. वेल्डर (जी एंड ई)-14
  2. वेल्डर (जी एंड ई)-14
  3. टर्नर / मशीनिस्ट-6
  4. एसी और रेफ्रिजरेशन मैकेनिक-2
  5. ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल-3
  6. ड्राफ्ट्समैन सिविल-1
  7. सर्वेयर-5
  8. बढ़ई-3
  9. प्लम्बर-2
  10. इलेक्ट्रीशियन-22
  11. इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक-2
  12. मैकेनिक डीजल-11
  13. मेसन (बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर)-1
  14. शॉटफायर/ब्लास्टर (नए सिरे से)-5
  15. मेट (खान) – फ्रेशर- 5

इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page