Follow Us On Goggle News

GATE 2022 Registration : गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

GATE 2022 Registration : जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट Gate.iitkgp.ac.in के माध्यम से बिना लेट फीस के ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

GATE 2022 Registration: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, (GATE 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा गई है. जारी नोटिस के अनुसार, आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी 30 सितंबर 2021 है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट Gate.iitkgp.ac.in के माध्यम से बिना लेट फीस के ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, (GATE 2022) के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर थी, जिसे आगे बढ़ाकर 28 सितंबर कर दिया गया था. अब आखिरी तारीख एक बार और बढ़ा दी गई है. साथ ही बता दें कि लेट फीस के भुगतान के साथ 1 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन (GATE 2022 Registration) किया जा सकेगा. इंस्टिट्यूट की ओर से जारी नोटिस देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  JEE Main 2021 Result : आज आ सकता है जेईई मेन का रिजल्ट, NTA के वेबसाइट पर ऐसे कर पाएंगे चेक.
ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :
  • रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर दिए गए ‘Apply Online’ के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आदि जानकारी की मदद से रजिस्ट्रेशन करें.
  • प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से अब लॉग इन करें.
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई हर जानकारी सबमिट करें.
  • अब फोटो और साइन अपलोड करें.
  • लास्ट में आवेदन फीस को जमा करें.
  • सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें.
एप्लीकेशन करेक्शन विंडो :

आईआईटी खड़गपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के आवेदन में त्रुटियों को संशोधित किए जाने के लिए सूचना 26 अक्टूबर 2021 को जारी की जाएगी. साथ ही, संस्थान द्वारा गेट 2022 आवेदन में त्रुटि सुधार या संशोधन लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 1 नवंबर 2021 तक ओपेन रखी जाएगी. हालांकि, इसके बाद भी उम्मीदवार अपने गेट 2022 एप्लीकेशन में पेपर या कटेगरी या एग्जाम सिटी में 12 नवंबर 2021 तक संशोधन कर पाएंगे. लेकिन उम्मीदवारों को इन संशोधनों के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : मात्र 10 हजार रुपए से दो दोस्तों ने शुरू किया था Trim Trim Store, आज है एक करोड़ से ज्यादा का सालाना टर्नओवर.
एप्लीकेशन फीस :

गेट 2022 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय समय उम्मीदवारों को हर पेपर के लिए 1500 रुपए का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को 750 रुपए का ही शुल्क भरना होगा. रजिस्ट्रेशन की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page