Follow Us On Goggle News

FSSAI Recruitment 2022: FSSAI में बिना एग्जाम डायरेक्ट मिलेगी नौकरी, जानिए क्या होनी चाहिए योग्यता.

इस पोस्ट को शेयर करें :

FSSAI Recruitment 2022: फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने कई वैकेंसी निकाली है.फूड एनालिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च है.

FSSAI Recruitment 2022: फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने कई वैकेंसी निकाली है. इसके लिए जॉब (FSSAI Jobs) नोटिफिकेशन जारी किया है. फूड एनालिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे FSSAI की आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च है. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती अभियान के तहत केवल 2 पदों को भरा जाएगा. आवेदन करने से पहले मांगी गई जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें. जारी नोटफिकेशन में सभी जानकारी उपलब्ध है.

 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले पात्रता की जांच कर लें. किसी भी अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती (FSSAI Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत फूड एनालिस्ट के 2 पदों को भरा जाएगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Doctor Recruitment 2022 : बिहार में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

FSSAI Recruitment 2022 1 FSSAI Recruitment 2022: FSSAI में बिना एग्जाम डायरेक्ट मिलेगी नौकरी, जानिए क्या होनी चाहिए योग्यता.

 

 

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications):

उम्मीदवारों के पास रसायन विज्ञान या जैव रसायन या सूक्ष्म जीव विज्ञान या डेयरी रसायन विज्ञान या खाद्य प्रौद्योगिकी, खाद्य और पोषण या डेयरी या तेल में प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. किसी भी विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में डिग्री होनी चाहिए. सरकार ऐसे उद्देश्यों के लिए भोजन के विश्लेषण में कम से कम तीन साल के अनुभव होना चाहिए. वहीं उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयुसीमा 50 वर्ष होनी चाहिए.

सैलरी (Salary) :

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर रु. 60,000/- रुपये दिए जाएंगे.अनुबंध की शर्तों के तहत संविदा कर्मचारी को 60,000/- रुपये (साठ हजार रुपये मात्र) प्रति माह राशि का भुगतान किया जाएगा. भुगतान लागू होने पर टीडीएस की कटौती के अधीन होगा. संविदा कर्मचारी को भारत सरकार के आयकर कानूनों के अनुसार कराधान से छूट नहीं दी जाएगी. इस संबंध में संविदा कर्मचारी को टीडीएस प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar Teacher's Alert: बिहार में एक लाख शिक्षकों की नौकरी पर संकट की तलवार, जानिए शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने क्या कहा?

 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page