Follow Us On Goggle News

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के इन सर्टिफिकेट कोर्सेज में बिना CUET 2022 के मिलेगा एडमिशन, देखें यहां पूरी लिस्ट .

इस पोस्ट को शेयर करें :

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग (COL) के प्रोफेशनल और तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रमों और शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्सेज के लिए CUET 2022 अनिवार्य नहीं है.

 

 

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग (COL) द्वारा पेश किए जा रहे प्रोफेशनल और तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रमों और शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्सेज के लिए CUET 2022 अनिवार्य नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शॉर्ट टर्म कोर्सेज में एडमिशन के लिए CUET की अनिवार्यता को लेकर उम्मीदवारों से कई प्रश्न विभाग को मिले थे. इसके बाद विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है.

 

इस मामले पर दिल्ली विश्वविद्यालय COL OSD प्रो उमा शंकर पांडे ने कहा है कि “COL के माध्यम से दिए जाने वाले सर्टिफिकेट प्रोग्रामों में एडमिशन विभिन्न कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में नामांकित छात्रों के अलावा सभी 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए खुला है और जिन्होंने हाल ही में डिग्री प्रोग्राम पास किया है वे भी आवेदन करने के योग्य हैं.”

यह भी पढ़ें :  BSSC 1st Inter Level Exam result 2014: बिहार में बंपर सरकारी नौकरी : प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्‍ट जारी, 13 हजार पदों के लिए निकली थी बहाली

 

 

DU Admission 2022 COL के लिए आवेदन शॉर्ट टर्म कोर्सेज के लिए हैं खुले :

कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग (COL-DU) के अनुसार वर्तमान में सर्टिफिकेट कोर्स के लिए एडमिशन शुरू हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. ये पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा उद्योग प्रशिक्षण भागीदारों के सहयोग से पेश किए जाते हैं. वर्तमान में जिन पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है, उनकी लिस्ट नीचे दिए गए हैं…

 

इन कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर 2022 को समाप्त होगी. इसके अलावा इन कोर्सेज के लिए कक्षाएं अक्टूबर 2022 से शुरू होने वाली है. दिल्ली विश्वविद्यालय के सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल -https://col.du.ac.in/course.php से उनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार COL-DU हेल्पलाइन नंबर 011-27181469, +91-9312237583, और +91-9255587177 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

DU list DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के इन सर्टिफिकेट कोर्सेज में बिना CUET 2022 के मिलेगा एडमिशन, देखें यहां पूरी लिस्ट .

 

DU list 2 DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के इन सर्टिफिकेट कोर्सेज में बिना CUET 2022 के मिलेगा एडमिशन, देखें यहां पूरी लिस्ट .

 

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page