Follow Us On Goggle News

DTC Recruitment 2022 : दिल्ली परिवहन निगम में असिस्टेंट फोरमैन समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

DTC Recruitment Online Form 2022 : दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट फोरमैन के 357 पदों पर भर्ती की जाएगी.

 

DTC Recruitment Online Form 2022: दिल्ली सरकार के परिवहन निगम (DTC) की ओर से निकली वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस वैकेंसी के माध्यम से असिस्टेंट फोरमैन और असिस्टेंट फिटर समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें DTC की आधिकारिक वेबसाइट, dtc.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. दिल्ली परिवहन निगम की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 04 मई 2022 तक चलेगी. इस वैकेंसी (DTC Recruitment 2022) में आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं.

 

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (Delhi Transport Corporation, DTC) की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट फोरमैन के 357 पदों पर भर्तियां की जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस वैकेंसी में सेलेक्ट हेने वाले उम्मीदवारों को संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है.

यह भी पढ़ें :  UPPSC Recruitment 2021: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां.

 

DTC Recruitment 2022 1 1 DTC Recruitment 2022 : दिल्ली परिवहन निगम में असिस्टेंट फोरमैन समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें आवेदन.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

डीटीसी दिल्ली में निकली इस वैकेंसी के तहत असिस्टेंट फोरमैन के 112 पद, असिस्टेंट फिटर के 175 पद और असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन के 70 पद शामिल हैं. दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) के इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 18 अप्रैल से लेकर 04 मई 2022 तक चेलगी. कुल वैकेंसी 357 पदों में से जनरल केटेगरी के लिए 185 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा ओबीसी के लिए 94 सीटें, एससी केटेगरी के लिए 52 सीटें और एसटी के लिए 26 सीटें रखी गई हैं.

 

DTC Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया :

  1. इन पदों पर आवेदन के लिए सबसे पहले डीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट dtc.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Update पर जाएं.
  3. इसके बाद Advertisement for Recruitment to the Various Post के लिंक पर जाएं.
  4. इसके बाद आवेदन से पहले Registration करें.
  5. उम्मीदवार मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
  6. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे में निकली बंपर बहाली ,दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 432 वैकेंसी, जानिए आवेदन की प्रक्रिया.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

सैलरी डिटेल्स और एजुकेशन क्वालिफिकेशन :

इन पदों के लिए सैलरी भी पद के अनुसार अलग है. एसओ और असिस्टेंट फोरमैन पद के लिए सैलरी 46,374 रुपये है. फिटर और इलेक्ट्रीशियन पद के लिए सैलरी 17,693 रुपये है. डीटीसी के इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के हिसाब से अलग है. जैसे फोरमैन पद के लिए ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

 

सेक्शन ऑफिसर पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इसी प्रकार, हर पद के लिए एलिजिबिलिटी अलग-अलग है. विस्तार से जानने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page