Follow Us On Goggle News

CSBC Bihar Police : सीएसबीसी ने कॉन्स्टेबल नियुक्ति के पीईटी डेट को लेकर जारी किया नोटिस, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CSBC Police Constable Recruitment 2022 : शारीरिक दक्षता परीक्षा से संबंधित कई उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर अनुरोध किया है. उम्मीदवारों ने अपनी बीमारी आदि अनेक आधार पर बोर्ड से अपने एग्जाम डेट को चेंज करने की गुहार लगाई है.

CSBC Bihar Police Recruitment 2022 : सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) द्वारा विज्ञापन संख्या- 05/2020 के तहत बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल के 8415 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन 24 फरवरी 2022 से किया जाना है. वहीं, बोर्ड ने पीईटी शुरू होने से ठीक एक दिन पहले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है.

 

कई उम्मीदवारों ने परीक्षा तिथि में बदलाव के लिए किए थे अनुरोध  :

ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा से संबंधित कई उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर अनुरोध किया है. उम्मीदवारों ने अपनी बीमारी आदि अनेक आधार पर बोर्ड से अपने एग्जाम डेट को चेंज करने की गुहार लगाई है. 

यह भी पढ़ें :  RRB Clarification on NTPC Result : एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर चल रहे विरोध के बीच आरआरबी ने दिया सपष्टीकरण, जानिए क्या कहा.

 

बोर्ड ने नोटिस जारी कर दी ये जानकारी :

वहीं, बोर्ड ने एक शॉर्ट नोटिस जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि पीईटी और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तिथि में बदलाव को लेकर किसी भी परिस्थिति में अनुरोध स्वीकार नहीं किए जाएंगे. शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख में परिवर्तन नहीं किया जाएगा. संबंधित उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

 

24 फरवरी से 8 मार्च तक होनी है पीईटी :

बता दें कि सीएसबीसी ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर हाल ही में नई तिथियां घोषित की है. जिसके अनुसार, 24 फरवरी से 11 मार्च 2022 तक आयोजित की गई पीईटी अपने पूर्व निर्धारित तारीखों पर ही आयोजित की जाएंगी. वहीं, 28 जनवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की गई पीईटी अब 15 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगी. लिखित परीक्षा में सफल कुल 40117 उम्मीदवारों को पीईटी में भाग लेना है. वहीं, फाइनल मेरिट सूची शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. पीईटी के तीनों स्पर्धाओं, यानी कि दौड़, ऊंची कूद व गोला फेंक प्रतियोगिताओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल मार्क्स के आधार पर ही फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page