Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri : CRPF में इन 2439 पदों पर बिना एग्जाम के मिलेगी नौकरी, ऐसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sarkari Naukri: रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) ने पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है.

Sarkari Naukri: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) ने पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. CRPF ने 2439 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (CRPF Recruitment 2021) के लिए उम्मीदवार सीधे 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://crpf.gov.in/rec/recruitment पर क्लिक करके इन पदों का आवेदन फॉर्मेट को देख सकते हैं. साथ ही आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2439 पदों को भरा जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में APS पद पर निकली वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स.

वैकेंसी के लिए महत्वपूर्ण तिथियां : उम्मीदवारों का सलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जो 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने वाला है

पदों का डिटेल : असम राइफल्स

● (AR) – 156 पद

● सीमा सुरक्षा बल (BSF) – 365 पद

● केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) – 1537 पद

● भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) – 130 पद

● SSB – 251 पद

कौन कर सकता है अप्लाई? : सीएपीएफ, एआर और सशस्त्र बलों के 62 वर्ष की आयु तक के सेवानिवृत्त कर्मियों को सीएपीएफ और एआर में एक वर्ष की अवधि के लिए पैरा मेडिकल कैडर ड्यूटी के लिए लगाया जाएगा. सीआरपीएफ भर्ती 2021 के माध्यम से कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. सेवानिवृत्त सीएपीएफ और पूर्व सशस्त्र बल कर्मियों पुरुष और महिला से आवेदन कर सकते हैं जो राष्ट्र सेवा करना चाहते हैं.

लाने होंगे ये डॉक्यूमेंटस : वॉक-इन इंटरव्यू सुबह 9 से शाम 6 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा. इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के दौरान, कैंडिडेट्स को ऑरिजनल डॉक्यूमेंटस और दूसरे जरूरी डॉक्यूमेंटस की फोटो कॉपी और एप्लिकेशन फॉर्म सादे कागज में लाने होंगे. इसके साथ 3 पासपोर्ट आकार की हाल की फोटो भी जरूरी होंगी. सलेक्शन होने पर कैंडिटे्स का मेडिकल भी कराया जाएगा. दूसरी कोई भी जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page