Follow Us On Goggle News

Coal India Recruitment 2022 : कोल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए भर्ती, यहां करें ऑनलाइन आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Coal India vacancy 2022: कोल इंडिया में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जुलाई है. कोल इंडिया की वेबसाइट coallndia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

Coal India Recruitment 2022 : कोल इंडिया ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों को भरने लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. कोल इंडिया ने मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों (Coal India Bharti 2022) पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हैं वे आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 23 जून से शुरू हो चुकी है. आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2022 है. रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन (Coal India Vacancy) भरे जा रहे हैं. कोल इंडिया की वेबसाइट coallndia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

Coal India bharti 2022 Eligibility :

इस भर्ती अभियान के तहत कुल मैनेजमेंट ट्रेनी के 1050 पदों को भरा जाएगा. कोल इंडिया की इस भर्ती के लिए संबंधित ट्रेड में 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.सिविल के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक/बी.एससी (इंजीनियरिंग) की योग्यता जरूरी है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वे नोटिस को पढ़ लें. पात्रता की जांच करने के बाद ही आवेदन भरें. अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  IAF Recruitment 2022 : इंडियन एयर फोर्स में अप्रेंटिस के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई.

 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करे :

Coal India Recruitment 2022 Notification

 

कितनी मिलेगी सैलरी :

इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को 50 हजार रुपए प्रति महीने से एक लाख 60 हजार रुपए प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा. उम्मीदवार इन जरूरी तारीखों को याद रखें. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 23 जून 2022 है, और आखिरी तारीख 22 जुलाई 2022 है. कुल 1050 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कोल इंडिया भर्ती में नियमानुसार आरक्षण रोस्टर लागू होगा.

 

Application Fees :

जनरल (यूआर) / ओबीसी (क्रीमी लेयर और नॉन-क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवार के लिए 1000 रु का भुगतान करना होगा. प्लस जीएसटी 180 रु लागू होगा. यानी टोटल 1180 रु देना होगा.आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

 

वैकेंसी डिटेल्स :

इस वैकेंसी के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 1050 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें माइनिंग में 699 पद, सिविल में 160 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशंस में 124 पद और सिस्टम एंड ईडीपी में 67 पदों पर भर्तियां होंगी. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

यह भी पढ़ें :  UPSC CSE Mains Exam Admit Card 2021: सिविल सेवा मेन्स परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, upsc.gov.in से करें डाउनलोड.

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page