Follow Us On Goggle News

CLW Apprentice Recruitment 2021: चित्तरंजन रेल कारखाना ने निकली बंपर बहाली, ऐसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CLW Apprentice Recruitment 2021: चित्तरंजन रेल कारखाना के इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए वेबसाइट- clw.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.

CLW Apprentice Recruitment 2021: दसवीं के पास सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका सामने आया है. चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्कशॉप की ओर से अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी (CLW Apprentice Recruitment 2021) के अनुसार कुल 492 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए सीएलडब्ल्यू की ऑफिशियल वेबसाइट- clw.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्कशॉप (CLW) की ओर से जारी वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर 2021 से शुरू हो गई है. अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (CLW Apprentice Recruitment 2021) में आवेदन प्रक्रिया 3 अक्टूबर 2021 तक जारी रहेगी. इसमें कंप्लीट फॉर्म भरने के लिए भी 3 अक्टूबर तक का ही समय है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर देख लें.

यह भी पढ़ें :  Indian Rail News : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! भारतीय रेलवे ने की 38 ट्रेनें रद्द, जानिए क्या है वजह.

CLW Apprentice Recruitment 2021

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

फिटर – 200

टर्नर – 20

मशीनिस्ट – 56

वेल्डर – 88

इलेक्ट्रीशियन – 112

रेफरी और ए.सी. मैकेनिक्स – 04

पेंटर – 12

CLW Apprentice Recruitment 2021: फिटर के कुल 200 पदों पर निकली वैकेंसी में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 101 सीटें तय की गई है. वही एससी के लिए 30 सीटें, एसटी के लिए 15 और ओबीसी के लिए 54 सीटों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा इलेक्ट्रीशियन के 112 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 57 सीटें, एससी के लिए 17, एचडी के लिए 8 ओबीसी के लिए 30 सीटें तय हुई है. अन्य पदों का विवरण जानने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

योग्यता और आयु सीमा : अप्रेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 परीक्षा प्रणाली में 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Job Alert : शुरू हुआ भर्ती परीक्षाओं का दौर, अगले दो सप्ताह में होंगी ये पांच बड़ी भर्ती परीक्षाएं.

CLW Apprentice Recruitment 2021

 

ऐसे होगा सेलेक्शन : इस चयन में कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगी. अप्रेंटिस की नियुक्ति पोर्टल में उपलब्ध कराए गए दसवीं कक्षा की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर ही की जाएगी. ऐसे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर जारी करके पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से सूचित किया जाएगा. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

CLW Apprentice Recruitment 2021: इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए वेबसाइट- clw.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page