Follow Us On Goggle News

Railway Recruitment 2022 : रेलवे में 2422 पदों पर निकली वैकेंसी ! बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी,ऐसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Recruitment 2022 : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से जारी इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट- rrccr.com पर जाएं.

Railway Recruitment 2022 : रेलवे में नौकरी (Railway Job) पाने का शानदार मौका सामने आया है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (Railway Recruitment Cell) की ओर से सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2422 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अप्रेंटिस के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मोड में मांगे गए हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें RRC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. यह भर्ती अपरेंटिस एक्ट 1961 के तहत की जा रही है. जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो वेबसाइट rrccr.com पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2022 को शाम 05 बजे बंद हो जाएगी.

यह भी पढ़ें :  दिपावली-छठ में घर आने के लिए इस ट्रेन में मिल रहा है कंफर्म टिकट, अभी सर्च करें | Chhath Puja Special Train

 

ऐसे करें आवेदन :

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rrccr.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद अब Online Application for Engagement (Training) of Act Apprentice in Central Railway (2021-22) के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

मांगी गई योग्यता :

मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जो NCVT या SCVT द्वारा जारी किया गया हो अप्रेंटिस की भर्ती मुंबई, क्लस्टर भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलापुर में स्थिति विभिन्न यूनिट्स के लिए की जाएगी.

इन पदों पर होगी भर्तियां :

1. मुंबई क्लस्टर में पदों की संख्या – 1659

यह भी पढ़ें :  Online Job Camp : जापान में नौकरी पाने का बड़ा मौका, सरकार के सहयोग से पाए जापान में नौकरी - अच्छी सैलरी के साथ अन्य कई फायदे.

2. भुसावल क्लस्टर में पदों की संख्या – 418

3. पुणे क्लस्टर में पदों की संख्या – 152

4. नागपुर क्लस्टर में पदों की संख्या – 114

5. सोलापुर क्लस्टर में पदों की संख्या – 79

चयन प्रक्रिया और आयु :

इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page