Follow Us On Goggle News

Central Bank Recruitment 2022 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Central Bank Recruitment 2022 : उम्मीदवार सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं.

 

Central Bank Recruitment 2022 : बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर सामने आई है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) की ओर से विभिन्न रीजनल और जोनल में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुई है. बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, विभिन्न रीजनल और जोनल ऑफिसर के कुल 535 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

 

ऐसे में जो उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक द्वारा जारी किए गए एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सीबीआइ भर्ती 2022 के लिए आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख कल, 28 फरवरी निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़ें :  UPPSC Recruitment 2021: यूपी राजकीय पॉलिटेक्निकल कॉलेज में 1370 पदों पर निकली वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स.

सीबीआई ने देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय और क्षेत्रीय कार्यालयों में 535 अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किए हैं. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना प्रकाशित की गई है और पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव, आवेदन की आखिरी तारीख का विवरण दिया गया है.

 

योग्यता और आयु सीमा :

सीबीआइ भर्ती 2022 के इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना कि विज्ञापित 535 पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जो कि बैंक से सेवानिवृत्त हुए हैं. साथ ही, उम्मीदवार उन्हीं पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनसे वे रिटायर हुए थे. दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु ज्वाइनिंग के समय 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

 

सिलेक्शन प्रोसेस :

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों से प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटिनी के बाद बैंक द्वारा इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर एक वर्ष के लिए की जाएगी. हालांकि, उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर वर्ष दर वर्ष अधिकतम 65 वर्ष आयु सीमा तक बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें :  MP Board result date 2022: एमपी बोर्ड रिजल्ट तैयार, जानिए का कब घोषित होगा परिणाम और कहाँ देखें सकेंगे.

 

एप्लीकेशन फीस :

उम्मीदवार सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है. उम्मीदवार इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और पैन कार्ड, आधार कार्ड और रिलीविंग लेटर की प्रतियों को संलग्न करते हुए आखिरी तारीख तक भर्ती अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा करा सकते हैं. उम्मीदवारों को साथ में 590 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा, जो कि ‘सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया’ के नाम से मुंबई में देय होना चाहिए.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page