Follow Us On Goggle News

CBSE Term 2 Class 10th Result 2022: बड़ी खबर ! सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट कल होगा जारी? जानें क्या है पूरी अपडेट

इस पोस्ट को शेयर करें :

CBSE Result 2022: सीबीएसई टर्म 2 का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएग. कहा जा रहा है कि 10वीं के नतीजे 4 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. हालांकि बोर्ड ने ऑफिशियल घोषणा नहीं की है.

CBSE 10th Result 2022: सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे क्या कल जारी होंगे? ऐसे कई सवाल स्टूडेंट्स के मन में है. सीबीएसई 10वीं के परिणाम कल जारी होने की उम्मीद है. आज रात तक सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट डेट की घोषणा कर सकता है. फिलहाल कोई ऑफिशियल डेट (CBSE Term 2 Class 10th Result 2022) घोषित नहीं की गई है. सीबीएसई रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. एक अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि सीबीएसई 10 वीं कक्षा के परिणाम 4 जुलाई 2022 को घोषित किए जाएंगे. रिजल्ट (CBSE Result 2022) जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपने परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट के साथ टीवी9 हिंदी पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  AEES Teacher Recruitment 2022 : एटॉमिक एनर्जी एजुकेशन सोसायटी में PGT और TGT शिक्षकों की वैकेंसी, यहां करें आवेदन.

एक साथ जारी होगी टर्म 1 और टर्म 2 की परीक्षा :

बोर्ड छात्रों को डिजिलॉकर और उमंग ऐप के माध्यम से सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम की मार्कशीट भी उपलब्ध कराएगा. इसके अलावा एसएमएस से भी नतीजे देख सकते हैं. उम्मीद है कि बोर्ड जल्द ही सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम 2022 की घोषणा करेगा. कोरोना के कारण इस बार सीबीएसई ने दो टर्म में बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी. लगभग सभी स्टेट बोर्ड के रिजल्ट जारी हो चुके हैं. ऐसे में सीबीएसई स्टूडेंट्स अब रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

सीबीएसई टर्म 2 10वीं के नतीजे इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं :

  • cbse.gov.in
  • indiaresults.com
  • cbse.nic.in
  • cbseresults.nic.in
  • results.gov.in
  • examresults.nic.in

 

कैसे मिलेगी सीबीएसई 10वीं की मार्कशीट :

सीबीएसई 10वीं परीक्षा की मार्कशीट स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं. स्कूलों से मार्कशीट के लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा. इसके अलावा डिजिलॉकर और उमंग ऐप के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए टीवी9 हिंदी पर साथ बने रहें. साथ ही स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि किसी फर्जी नोटिस पर भरोसा न करें. सीबीएसई ने हाल ही में एक पोर्टल परीक्षा संगम जारी किया है. जिसमें, सभी जानकारी प्राप्त होगी. इस नए पोर्टल में कई नई सुविधाएं मिलेगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page