Follow Us On Goggle News

CAG Recruitment 2021: सीएजी में ऑडिटर और क्लर्क समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CAG Recruitment 2021: कंपट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया (CAG) की ओर से ऑडिटर और क्लर्क समेत 199 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

CAG Recruitment 2021: केंद्र सरकार के अंतर्गत नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहद शानदार मौका सामने आया है. भारत की सर्वोच्च लेखा परीक्षा संस्थान कंपट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया (CAG) की ओर से कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस वैकेंसी (CAG Recruitment 2021) में खेल कोटे से योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

रोजगार समाचार 2 अक्टूबर में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सीएजी द्वारा ऑडिटर और क्लर्क जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी (CAG Recruitment 2021) में नोटिफिकेशन रिलीज होने के एक महीने बाद तक ऑफलाइन मोड में आवेदन जमा कर सकेंगे. भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (Comptroller and Auditor General) ने देश भर में विभिन्न नोडल ऑफिस में विज्ञापित पदों, उनके लिए घोषित रिक्तियां और किस खेल कोटे के अंतर्गत पुरुष या महिला उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है, उनकी पूरी लिस्ट अपने सीएजी भर्ती 2021 (CAG Recruitment 2021) नोटिफिकेशन में दी है. नोटिफिकेशन देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cag.gov.in पर जाना होगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar BEd CET 2021 Counselling : बिहार बीएड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई.

ऐसे करें आवेदन :

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीएजी की वेबसाइट पर दिए गए लिंक से एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस इस एप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए रिक्तियों से सम्बन्धित नोडल ऑफिस में रजिस्टर्ड या स्पीड या ऑर्डिनरी पोस्ट के माध्यम से या स्वयं उपस्थित जाकर जमा कराना होगा. एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

योग्यता और आयु सीमा :


ऑडिटर/एकाउंटेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से ग्रेजुएशन डिग्री पास होना चाहिए. वहीं, क्लर्क / डीईओ ग्रेड ए पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा पास या समकक्ष योग्यता प्राप्त होनी चाहिए. साथ ही, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करने होंगे. आवेदन पत्र भरने के बाद नोटिफिकेशन में उल्लिखित नोडल कार्यालय को भेजें. आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए सीएजी की वेबसाइट cag.gov.in पर जाएं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page