Follow Us On Goggle News

BTSC Recruitment 2022 : बिहार सरकार के इन विभागों में निकली बंपर नौकरी, जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख कल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BTSC Recruitment 2022 : बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. जिसके लिए आयोग (BTSC Recruitment 2022) ने नोटिफिकेशन जारी किया है.

BTSC Recruitment 2022: बिहार सरकार (Bihar Govt Jobs) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है. बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC Recruitment 2022) ने जॉब नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मंगवाए हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन की आखिरी तारीख 23 फरवरी 2022 है. उम्मीदवारों के पास महज एक दिन का समय है. जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, 958 नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटनरी मेडिकल ऑफिसर की भर्ती होगी. आवेदन करने के लिए btsc.bih.nic.in पर जाना होगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है.

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के अनुसार, नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटनरी मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आयोग की ओर से आवेदन की आखिरी तारीख 23 फरवरी 2022 तय की गई है. आखिरी वक्त में वेबसाइट में तकनीकी समस्याएं आने के कारण मुश्किल हो सकती है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें.

यह भी पढ़ें :  NCL Recruitment 2022: एनसीएल में डंपर ऑपरेटर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन.

 

btsc 1 BTSC Recruitment 2022 : बिहार सरकार के इन विभागों में निकली बंपर नौकरी, जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख कल.

 

 

शैक्षिक योग्यता (educational qualification) :

नर्सिंग ट्यूटर पदों के लिए उम्मीदवारों के पास एमएससी नर्सिंग (Msc Nursing) या बीएससी नर्सिंग (B.Sc Nursing) और एडमिनिस्ट्रेशन की शिक्षा हासिल की होनी चाहिए. वहीं टूरिंग वेटनरी मेडिकल ऑफिसर के लिए बीवीएससी (BvSC) और एएच (AH) की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा (Age limit) :

बीटीएससी (BTSC) भर्ती 2022 के लिए आवेदन की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. बीटीएससी भर्ती 2022 के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएशन या पीजी में मिले मार्क्स के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क (Application fee) :

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 200 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीवारों को 50 रुपये भुगतान करना होगा.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

वैकेंसी का डिटेल :

नर्सिंग ट्यूटर- 216 पद, टूरिंग वेटनरी मेडिकल ऑफिसर- 742 पद


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page