Follow Us On Goggle News

BTSC Recruitment 2022: बीटीएससी ने ट्यूटर और वेटरनरी ऑफिसर की बंपर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BTSC Recruitment 2022: आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या-01/2022 और विज्ञापन संख्या- 02/2022 के तहत दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं.

BTSC Recruitment 2022: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) ने ट्यूटर (नर्सिंग) और टूरिंग वेटरनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 जनवरी 2022 से जारी है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च 2022 है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

दोनों पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन :

इन भर्तियों के माध्यम से कुल 958 रिक्त पदों को भरा जाना है. आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या-01/2022 और विज्ञापन संख्या- 02/2022 के तहत दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 958 रिक्तियों में ट्यूटर की 216 रिक्तियां और टूरिंग वेटरनरी ऑफिसर, यानी भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी की 742 रिक्तियां शामिल हैं. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे नोटिफिकेशन में श्रेणी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  New Wage Code : अब हफ्ते में 4 दिन ही करना होगा काम, 3 दिन मिलेगी छुट्टी!

जानें कौन कर सकता है आवेदन :

बीटीएससी भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों की योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंक और कार्य अनुभव के आधार पर उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त 2021 के अनुसार होगी.

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई :

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल, pariksha.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. अब ऑल नोटिफिकेशन/एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक करें. इसके बाद एक नया पेज ओपन किया जाएगा. यहां पदों के अनुसार, अलग-अलग एडवर्टाइजमेंट और अप्लाई करने के लिए लिंक दिए गए हैं. अभ्यर्थी को जिस पद के लिए आवेदन करना है उसके अप्लाई लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  IBPS Clerk mains Exam Pattern : आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा में सफल होने के लिए, एग्जाम से पहले देख लें पैटर्न.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page