Follow Us On Goggle News

BSSC MI Exam Date 2021-22: बिहार में माइंस इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BSSC MI Exam Date 2021-22: बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से माइंस इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती परीक्षा का आयोजन अप्रैल महीने सें किया जाएगा. इस वैकेंसी के जरिए कुल, 100 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

BSSC MI Exam Date 2021-22: बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से माइंस इंस्पेक्टर (Bihar Mines Inspector) के पद पर भर्ती के लिए निकली वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो चुका है. कमीशन की ओर से इन पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन किए हैं वो BSSC की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर परीक्षा की डिटेल्स चेक कर सकते हैं. बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से माइंस इंस्पेक्टर (Mines Inspector) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य में कुल 100 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर 2021 को शुरू हुई है.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021: रेलवे ग्रुप सी पदों पर निकली वैकेंसी, 7th CPC के तहत मिलेगी सैलरी, देखें डिटेल्स.

इस वैकेंसी में (BSSC MI Recruitment 2021) आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2021 रखी गई थी. फाइनल फॉर्म सबमिट करने के लिए 22 अक्टूबर तक का समय दिया गया था. हालांकि फिलहाल परीक्षा आयोजित करने की तारीख घोषित हुई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

वैकेंसी डिटेल :

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 100 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 41 सीटें तय की गई हैं. इसके अलावा बीसी वर्ग के लिए 11 सीटें, ईबीसी वर्ग में 19, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में 10, ओबीसी फीमेल के लिए 3, एससी के लिए 15 और एसटी के लिए एक सीट पर भर्तियां होंगी.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी सूचना में कहा गया है कि लिखित परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2022 में संभावित है. अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि लिखित परीक्षा की तिथियों के संबंध में जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

यह भी पढ़ें :  CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022: टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को लेकर सीबीएसई ने जारी किया अपडेट.

 

bssc BSSC MI Exam Date 2021-22: बिहार में माइंस इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

कौन कर सकता था अप्लाई?

बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से माइंस सर्वेइंग सब्जेक्ट से डिप्लोमा होनी चाहिए थी. वहीं आवेदक की उम्र 21 साल से अधिक और पुरुषों में 37 साल से कम मांगी गई थी. महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई थी. बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

सेलेक्शन प्रोसेस :

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है. हालांकि नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई थी कि यदि 40 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त होते हैं तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page