Follow Us On Goggle News

BSF Recruitment 2022 : सीमा सुरक्षा बल में सब-इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BSF Recruitment 2022 : सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) की ओर से जारी नोटफिकेशन के अनुसार, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

BSF Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की रह देख रहे युवाओं के लिए सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) में नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है. सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) में सब-इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. बीएसएफ ( BSF ) के नोटिफिकेशन के अनुसार, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर / सब-इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के कुल 90 पदों पर भर्तियां (BSF Group B Recruitment 2022) की जाएंगी. आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार BSF की ऑफिशियल वेबसाइट- rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

 

सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) द्वारा जारी नोटफिकेशन के तहत आवेदन प्रक्रिया आज यानी 25 अप्रैल 2022 से शुरू हो गई है. इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Maharashtra Board Exam 2022 : महाराष्ट्र बोर्ड के 5 और 7 मार्च को होने वाली 12वीं की परीक्षा स्थगित.

सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) की ओर से जारी नोटफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार 08 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से 45 दिनों के भीतर रखी गई है. बीएसएफ के इस भर्ती (BSF Group B Recruitment 2022) अभियान की मदद से कुल मिलाकर 90 पदों को भरा जाएगा.

 

bsf vacancy BSF Recruitment 2022 : सीमा सुरक्षा बल में सब-इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें अप्लाई.

 

BSF Recruitment के लिए ऐसे भरें फॉर्म :

 

स्टेप 1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट करें.

स्टेप 2- उसके बाद एक नया पेज खुलकर आएगा, वहां ‘रजिस्टर हियर’ पर क्लिक करें.

स्टेप 3- रजिस्टर के लिए Personal Information पर क्लिक कर सभी जानकारियां दर्ज करें.

स्टेप 4- रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद लॉग इन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें.

स्टेप 5- उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सारे डॉक्यूमेंट अपलोड करें.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

BSF Recruitment के लिए पदों के अनुसार योग्यता :

सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) – सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा.

यह भी पढ़ें :  SBI PO Mains Exam Result 2021: एसबीआई पीओ मेन्स एग्जाम रिजल्ट जारी, sbi.co.in पर डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) – इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा.

इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वास्तुकला में डिग्री और वास्तुकला परिषद के साथ रजिस्टर होना चाहिए.

BSF Recruitment के लिए एप्लीकेशन फीस :

BSF SI, JE भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा. हालांकि, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है.

 

BSF Recruitment के लिए आयु सीमा :

सीमा सुरक्षा बल के पदों को लेकर उम्मीदवार को बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भी करना होगा. बीएसएफ भर्ती 2022 के नोटिस के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 08 जून 2022 के आधार पर की जाएगी.

 

 

BSF Recruitment 2022 कितना मिलेगा वेतन :


इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये वेतन दिया जाएगा. सब इंस्पेक्टर (वर्क्स), जूनियर इंजीनियर / सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के पदों के लिए उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 6 के अनुसार 35,400 से 1,12,400 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page