Follow Us On Goggle News

BSF हेड कॉन्स्टेबल के लिए 1312 पदों पर निकली भर्ती, आखिरी तारीख से पहले करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BSF Vacancy 2022 : बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में हेड कॉन्स्टेबल के पदों सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 4 पे स्केल के तहत 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक की सैलरी मिलेगी.

 

BSF Vacancy 2022 : बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है. देश के होनहार महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए BSF में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में कुल 1312 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

 

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त 2022 को शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 19 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021 : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी.

 

BSF Vacancy 2022 आवेदन प्रक्रिया :

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Announcement के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद BSF Head Constable Radio Operator & Radio Mechanic Online Form 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Now के ऑप्शन पर जाएं.
  5. सबसे पहले मोबाइल नंबर और ईमेल से रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

 

एप्लीकेशन फीस :

इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी. फीस जमा करने के लिए उम्मीदवारों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग की मदद लेनी होगी. इसमें जनरल, ओबीसी कैटेगरी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 200 रुपये हैं. वहीं SC-ST, महिला और पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस देने की जरूरत नहीं है.

 

BSF Vacancy Eligibility योग्यता :

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 साल का ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा सामान्य इलेक्ट्रॉनिक्स या डेटा एंट्री ऑपरेटर में होना चाहिए. योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Police Constable Recruitment 2021: 25 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए जल्द आ रहा है नोटिफिकेशन, जानें अपडेट.

 

सेलेक्शन प्रोसेस :

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन स्तर का परीक्षा से होगा. इसमें सबसे पहले आवेदकों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. इसमें सेलेक्ट होने वालों को मेडिकल टेस्ट के लिए जाना होगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 4 पे स्केल के तहत 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक की सैलरी मिलेगी. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page