Follow Us On Goggle News

BSF Constable Admit Card 2022: बीएसएफ कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BSF Constable Tradesman Admit Card: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के पदों निकली वैकेंसी के माध्यम से कुल 2,788 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई और अगस्त में होगा.

 

BSF Constable Exam 2022: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के पदों निकली वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. जो उम्मीदवार बीएसएफ कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन किए हैं वो BSF की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई और अगस्त में होगा. इस वैकेंसी (BSF Constable Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 2,788 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की डिटेल्स देख सकते हैं. बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2022 को शुरू हुई थी.

यह भी पढ़ें :  Corona Guidelines : बिहार में बेकाबू हो रहा कोरोना, गाइडलाइन को लेकर हो सकते हैं ये बड़े बदलाव...

 

 

कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के पदों पर निकली इस वैकेंसी के माध्यम से BSF में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार मौका है. इसमें कॉन्स्टेबल के पद पर पुरुष और महिला दोनों वर्गों में भर्तियां होंगी. इसमें कॉबलर, टेलर, कुक और बार्बर जैसे पदों पर भर्तियां होंगी.

 

bsf BSF Constable Admit Card 2022: बीएसएफ कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड.

 

 

BSF Constable Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rectt.bsf.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Current Recruitment Openings पर क्लिक करें.
  3. अब BSF Constable Tradesman Recruitment 2022 Admit Card के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Login के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

 

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

सिलेक्शन प्रोसेस :

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) आयोजित किया जाएगा. इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ पहचान पत्र लाना अनिवार्य है. साथ ही, उन्हें डॉक्यूमेंट्स की ऑरिजनल कॉपी के साथ 5 फोटोग्राफर लेकर आने होंगे. इसी के साथ एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा

यह भी पढ़ें :  CUET 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, जानें कैसे करें आवेदन.

पीएसटी/पीईटी पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. इस स्तर पर, उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में दिए गए डिटेल्स के प्रमाण में सभी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट के साथ / प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page