Follow Us On Goggle News

BSEB DElEd Application 2021: बिहार डीएलएड के लिए आवेदन का एक और मौका, यहाँ पढ़िए पूरा डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BSEB DElEd Application 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से डीएलएड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 22 से 30 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर अपलोड रहेगा.

BSEB DElEd Application 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से डीएलएड (फेस टू फेस) पाठ्यक्रम, सत्र 2020-22 के प्रथम वर्ष और सत्र 2019-21 के द्वितीय वर्ष के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका दिया गया है. लेट फीस के साथ 22 सितंबर से 24 सितंबर तक उम्मीदवार परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, डीएलएड (फेस टू फेस) (BSEB DElEd Application 2021) पाठ्यक्रम, सत्र 2020-22 में आवेदन करने के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान 22 सितंबर से 30 सितंबर तक किया जा सकता है. इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें :  UP Instructor Recruitment 2022 : यूपी में अनुदेशक के पद पर नौकरी पाने का मौका, 2504 पदों पर होगी भर्तियां.

एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी :
ट्वीट में कहा गया है कि परीक्षा में भाग लेने के लिए ऑनलाइन भरे गए फॉर्म के आधार पर डमी एडमिट कार्ड 22 से 30 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर अपलोड रहेगा. यदि डमी एडमिट कार्ड में रजिस्ट्रेशन में दिए गए विवरण से हटकर कोई विवरण अंकित हुआ है तो इसका सुधार रजिस्ट्रेशन के अनुरूप मान्य साक्ष्य के आधार पर निर्धारित अवधि में किया जाएगा.

ऐसे करें अप्‍लाई :
छात्र ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और बिहार डिप्‍लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed.) का फॉर्म भरना होगा. बिहार डीएलएड (Bihar D.El.Ed.) ऑनलाइन मोड में जमा करने की क्‍या प्रक्र‍िया है, यहां जानिए-

1. सबसे पहले BSEB की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं.
2. परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
3. लॉगइन आईडी से या रजिस्‍ट्रेनशन नंबर की मदद से लॉगइन करें और एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरें.
4. एप्‍ल‍िकेश फीस भरें और सबमिट करें.
5. कंफर्मेशन पेज को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

यह भी पढ़ें :  DSEU Delhi Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई.

डीएलएड परीक्षा (DElEd Exam 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू की गई थी. बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 अगस्त थी. इससे पहले, विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 10 सितंबर तक मौका दिया गया था. अभ्यर्थियों के द्वारा फॉर्म भरे जाने के बाद, संबंधित संस्थान द्वारा उसका वेरिफिकेशन होगा और इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म जमा कर शुल्क का भुगतान किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page