Follow Us On Goggle News

BPSSC FRO PET Exam 2022 : बिहार फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती पीईटी की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSSC FRO PET Exam 2022 : बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन की ओर से फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन मई महीने में किया जाएगा.

 

BPSSC FRO PET Exam 2022: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन की ओर से फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी को लेकर एक अहम जानकारी जारी की गई है. BPSSC की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (BPSSC Forest Range Officer Physical Eligibility Test) का आयोजन मई महीने में किया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा में पास हुए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पीईटी परीक्षा (BPSSC PET 2022) की डिटेल्स हासिल कर सकते हैं. कमीशन की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, बिहार में कुल 43 रेंज ऑफिसर की भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित होने वाली है.

यह भी पढ़ें :  Chhattisgarh Board Exam 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए ए़डमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

 

बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमिशन की ओर से जारी नोटिस के अनुसार फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर आवेदन प्रक्रिया 13 अगस्त 2020 को शुरू हुई थी. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 16 सितंबर 2020 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी 2021 को किया गया जिसके रिजल्ट 19 मार्च 2021 को जारी हुए थे. बाद में इंटरव्यू का आयोजन 15 सितंबर 2021 को किया गया था. लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल होना होगा.

 

bpssc 1 BPSSC FRO PET Exam 2022 : बिहार फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती पीईटी की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

 

 

फिजिकल एलिजिबिलिटी :

बिहार में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर निकली इस वैकेंसी के लिए पीईटी का आयोजन 5 मई से 9 मई के बीच किया जाएगा. बता दें कि फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल होने वाले उम्मीदवारों में महिला और पुरुष की शारीरिक मापदंड भिन्न-भिन्न है. फिजिकल एलिजिबिलिटी के अनुसार पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 163 सेंटीमीटर, चेस्ट 79 से 84 सेंटीमीटर और वाकिंग 25 किलोमीटर प्रति 4 घंटे की होनी चाहिए. वही महिला कैंडीडेट्स की हाइट 150 सेंटीमीटर मांगी गई है. महिलाओं के लिए वाकिंग 14 किलोमीटर प्रति 4 घंटे की रखी गई है. शारीरिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  IAF Recruitment 2022 : इंडियन एयर फोर्स में अप्रेंटिस के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई.

 

वैकेंसी डिटेल :

बिहार में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी के माध्यम से कुल 43 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 25 सीटें निर्धारित हुई है. इसके अलावा बीसी कैटेगरी में 1 सीट, बीसी फीमेल वर्ग में 2 सीटें, ईबीसी कैटेगरी में 9 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग में 4 सीटें, और एससी एसटी के लिए 2 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page