Follow Us On Goggle News

BPSC Prelims Paper Leak: परीक्षा से पहले लीक हुआ बीपीएससी 67वीं का पेपर, केंद्र पर परीक्षार्थियों ने काटा बवाल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC Prelims Paper Leak: बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी BPSC Prelims Paper Leak की परीक्षा का पर्चा लीक हो गया है। दरअसल रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (BPSC Prelims Paper Leak) हो रही है। इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई. परीक्षा शुरू होने से पहले ही ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा।

 

जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया। इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है। पेपर परीक्षा से पहले ही लीक (BPSC Prelims Paper Leak) हो चुका था। विभिन्‍न टेलीग्राम ग्रुप पर प्रश्न पत्र परीक्षा से कुछ मिनट पहले वायरल किए गए थे। बताया जाता है कि परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्र मूल प्रश्न पत्र से मैच कर गए हैं।

इसके पहले आरा के वीर कुंवर सिंह कालेज परीक्षा केंद्र पर सैकड़ों परीक्षार्थियों ने पेपर लीक के आरोप में परीक्षा छोड़कर हंगामा कर दिया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि परीक्षा केंद्र पर कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ अंदर जाने की इजाजत दी गई। उन्‍हें समय से पहले ही प्रश्‍नपत्र लीक कर दिए गए तथा एक खास कमरे में बैठाकर परीक्षा ली गई। जबकि, अन्‍य परीक्षार्थियों को विलंब से प्रश्‍नपत्र दिए गए। बीपीएससी के अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार किया है। आयोग के अधिकारियों के अनुसार इस संबंध में शाम में बैठक के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  BPSC Project Manager Result : बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

 

परीक्षार्थियों का आराेप: पेपर लीक, अथॉरिटी दे रहे फंसाने की धमकी: BPSC Prelims Paper Leak

भोजपुर में वीर कुंवर सिंह कालेज परीक्षा केंद्र पर बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। वे परीक्षा के दौरान केंद्र के गेट पर आकर हंगामा करने लगे। उन्‍होंने परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक, कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ अंदर जाने व खास कमरे में बैठाकर परीक्षा लेने के आरोप लगाए। परीक्षार्थी कह रहे थे कि ऐसे आरोप लगाने पर अथॉरिटी उन्‍हें फंसाने की धमकी दे रहे थे। कह रहे थे कि उन लोगों के लिए ही प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है।

 
मैनेज था परीक्षा केंद्र, कुछ परीक्षार्थियों को पहले ही दे दिए प्रश्न-पत्र: BPSC Prelims Paper Leak

हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों का आरोप है परीक्षा केंद्र कुछ के लिए मैनेज था, जिन्‍हें समय से पहले ही प्रश्न-पत्र दे दिए गए। उन लोगों की नीचे के दो अलग कमरों में बिठाया गया था। जब परीक्षा का समय शुरू होने के कुछ मिनट बाद तक प्रश्न पत्र नहीं मिला तब परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू किया और उन कमरों में भी घुस गए, जहां पहले से कुछ परीक्षार्थी प्रश्न पत्र हल कर रहे थे। आरोप है की कुछ परीक्षार्थियों ने पहले से प्रश्‍न पत्र हल कर रहे परीक्षार्थियों के प्रश्न पत्र फाड़ दिए। इसके बाद वे गेट पर जमा होकर हंगामा करने लगे।

यह भी पढ़ें :  BPSC LDC Admit Card 2022: बीपीएससी ने जारी की एलडीसी की एडमिट कार्ड, यहाँ कर पाएंगे डाउनलोड.

 

 

 

डीएम ने बंद कराई परीक्षा, अब आयोग करेगा अंतिम फैसला: BPSC Prelims Paper Leak

घटना कर सूचना मिलने पर डीएम रोशन कुशवाहा केंद्र पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि परीक्षा बंद करा का सभी प्रश्न पत्रों को लेकर सील कर दिया गया है। कोई प्रश्न पत्र केंद्र से बाहर निकलने की पुष्टि नहीं हुई है। डीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों से लिखित शिकायत मांगी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर अंतिम फैसला बिहार लोक सेवा आयोग करेगा।

 

बीपीएससी परीक्षा के प्रश्‍न पत्र से मैच कर गए वायरल प्रश्‍न पत्र: BPSC Prelims Paper Leak

बताया जा रहा है कि विभिन्न टेलीग्राम ग्रुप पर भी प्रश्न पत्र परीक्षा से कुछ मिनट पहले वायरल किए गए थे। ये वायरल प्रश्न पत्र परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों के मूल प्रश्न पत्र से मैच कर रहे हैं। राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने परीक्षा आरंभ होने से पहले ही प्रश्न पत्र वायरल होने का आरोप लगाते हुए परीक्षा को रद किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukari 2022 : बिहार में BPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर बहाली, यहाँ जानिए कैसे कहां करें आवेदन.

 

सोर्स: jagran.com / news18.com


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page