Follow Us On Goggle News

BPSC Recruitment 2022 : बिहार में असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC Recruitment 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से कम और 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

 

BPSC Recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी (Govt Job 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. BPSC की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर (BPSC Bihar Assistant Town Planning Supervisor Recruitment 2022) के कुल 107 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. इस वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च 2022 से शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें :  NEET-PG Exam 2022 : NBEMS ने घोषित की NEET-PG परीक्षा की नई तारीख, इस डेट पर होगा एग्जाम.

 

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर (Assistant Town Planning Supervisor) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 06 अप्रैल 2022 को बंद हो जाएगी. वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. ऐसे में जो उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना चाहिए.

 

कैसे होगा सिलेक्शन :

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन उसके लिखित एग्जाम में मिले मार्क्स के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू नहीं देना पड़ेगा. सिलेक्शन केवल रिटेन एग्जाम के आधार पर ही किया जाएगा. आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपये, बिहार के एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 200 रुपये, बिहार की एससी, एसटी महिलाओं को 200 रुपये, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 200 रुपये और अन्य योग्य कैंडिडेट्स को 700 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

 

ऑनलाइन और ऑफलाइन कर सकते हैं अप्लाई :

कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें की ऑनलाइन आवेदन जमा करने आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2022 है. कैंडिडेट्स स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. ऑफलाइन के लिए लास्ट डेट 20 अप्रैल 2022 है. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  NDA EXAM 2022 : एनडीए परीक्षा के लिए आवेदन की आज है आखिरी तारीख, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

बीपीएसीसी असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर पद पर कुल 107 वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे हैं. जनरल कैटेगरी की 43 सीटें, एससी की 17 सीटें, एसटी की 01 सीट, ईबीसी की 19 सीटें, ईडब्ल्यूएस की 11 सीटें, पिछड़े वर्ग की महिला कैंडिडेट्स के लिए 03 सीटें और ओबीसी की 13 सीटें हैं.

 

कौन कर सकता है अप्लाई :

अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से रिमोट सेंसिंग और जीआईएस में बैचलर ऑफ प्लानिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स. मास्टर इन प्लानिंग या मास्टर इन टाउन प्लानिंग की डिग्री. मास्टर इन रीजनल प्लानिंग या मास्टर इन अर्बन प्लानिंग की डिग्री के समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. अप्लाई करने वाले की आयु 21 साल से कम और 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. सरकारी मानदंड के अनुसार आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page