Follow Us On Goggle News

BPSC 68th PT Exam: बीपीएससी 68वीं पीटी परीक्षा का ऐलान, इस महीने होगी परीक्षा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 68th PT Exam: बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी 68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बीपीएससी जल्द ही 68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की अधिसूचना एवं फॉर्म जारी करने वाली है इसको लेकर विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है.

68 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की वैकेंसी अक्टूबर अंत तक आएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर आरक्षण रोस्टर के आधार पर जल्द रिक्ति देने के लिए कहा है।

माना जा रहा है कि एक पखवारे में विभिन्न विभागों में अधिकारी स्तर की रिक्ति सामान्य प्रशासन विभाग को मिल जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग आरक्षण रोस्टर के हिसाब से रिक्ति जांच कर सितंबर के अंत तक बीपीएससी को भेज देगा।

इसके बाद 68 वीं बीपीएससी पीटी के लिए रिक्ति अक्टूबर के अंत तक जारी हो जाएगी। आकलन है कि 68 वीं बीपीएससी में भी रिक्ति 750 से अधिक रहेगी। 67 वीं की तरह ही आवेदकों की संख्या अधिक होने पर दो चरण में परसेंटाइल सिस्टम से ही पीटी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th New Exam Date: बीपीएससी 67वी परीक्षा की नयी एग्जाम डेट.

13 सितंबर तक अपलोड होंगे 67वीं पीटी के एडमिड कार्ड : BPSC 68th PT Exam

804 पदों के लिए 67 वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 20 और 22 सितंबर को निर्धारित है। 6.02 लाख अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड आयोग के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। पहली बार मुख्य परीक्षा के लिए जितने अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है, उसमें दोनों दिन से आधे-आधे अभ्यर्थी चयनित होंगे।

पहली बार बीपीएससी ने परसेंटाइल सिस्टम लागू किया है। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा। प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र पर स्मार्ट डिजिटल लॉकर वाले स्टील बॉक्स में भेजे जाएंगे और सील कर इससे वापस लाया जाएगा। परीक्षा हॉल में ही अभ्यर्थियों के सामने इसे खोला जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page