Follow Us On Goggle News

BPSC 67th PT New Exam Date: पेपर वायरल होने के बाद बीपीएससी 67वी पीटी रद, अब इस दिन दोबारा आयोजित होगी परीक्षा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 67th PT New Exam Date: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वी संयुक्त परीक्षा रविवार को आयोजित होने से पहले ही प्रश्न पत्र लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया। जिसके बाद कई जिसके बाद परीक्षा में शामिल हुए करीब 5 लाख से अधिक छात्रों के बीच निराशा फैल गई है। वहीं राज्य के कई जिलों में छात्रों ने जमकर बवाल काटा है। अब छात्रों के बीच बड़ा सवाल यह है कि दोबारा इस परीक्षा BPSC 67th PT New Exam Date की डेट कब आएगी।

शिक्षा जगत के एक्सपर्ट्स की मानें तो परीक्षा बीपीएससी की परीक्षा दोबारा आयोजित होने में कम से कम 30 से 60 दिनों का BPSC 67th PT New Exam Date समय लग सकता है। ऐसे में कई छात्र जिन की तैयारी में कुछ कसर रह गई हो वह दोबारा BPSC 67th PT New Exam Date तैयारी में जुट सकते हैं।

सभी जिलों में पहली बार 1,083 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई। 802 पदों के लिए पहली बार रिकार्ड छह लाख से अधिक आवेदन परीक्षा के लिए आए थे। कड़ी मेहनत और लंबे इंतजार के बाद परीक्षा में शामिल लाखों युवक-युवतियों को देर शाम निराश और हताश करने वाली खबर मिली।

यह भी पढ़ें :  BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग में टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर बम्पर भर्ती, यहाँ करें आवेदन.

परीक्षा दोपहर 12 से दो बजे तक हुई, लेकिन सुबह 11 बजे से ही विभिन्न टेलीग्राम और वाट्सऐप ग्रुप इसका प्रश्न पत्र वायरल था। खबर मिलने के बाद आयोग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी। कमेटी ने देर शाम ही अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसके बाद आयोग के चेयरमैन आरके महाजन ने परीक्षा को रद करते हुए वायरल प्रश्न-पत्र के मामले की जांच साइबर सेल से कराए जाने की सिफारिश डीजीपी बिहार से कर दी।

 

bpsc BPSC 67th PT New Exam Date: पेपर वायरल होने के बाद बीपीएससी 67वी पीटी रद, अब इस दिन दोबारा आयोजित होगी परीक्षा.

 

एडीजी के नेतृत्व में ईओयू की टीम करेगी जांच: BPSC 67th PT New Exam Date

प्रश्न पत्र लीक की जांच के लिए डीजीपी एसके सिंघल ने जांच टीम का गठन कर दिया है। साइबर मामलों की विशेषज्ञ आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) नैयर हसनैन खान के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया है। पुलिस मुख्यालय में रविवार की रात प्रेस वार्ता आयोजित कर डीजीपी ने बताया कि बीपीएससी प्रश्न पत्र के सेट-सी का पेपर लीक हुआ है। देर शाम बीपीएससी की ओर से इससे जुड़ा पत्र मिला है। जांच टीम में साइबर एक्सपर्ट, फारेंसिंक एक्सपर्ट के साथ तेज-तर्रार पुलिस अफसरों को शामिल किया गया है। पुलिस के दूसरे प्रभाग के भी विशेषज्ञों की मदद इसमें ली जाएगी और उन्हें जांच टीम में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th PT Exam 2022 : बीपीएससी 67वीं पीटी की नई तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

 

 

 

आधा घंटा पहले खुलता है प्रश्न पत्र का बंडल: BPSC 67th PT New Exam Date

आयोग के अनुसार, बीपीएससी की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस बल की उपस्थिति में सील प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया जाता है। इसे परीक्षा केंद्रों पर वहां प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में परीक्षा प्रारंभ होने के आधा घंटा पूर्व खोलने की अनुमति होती है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की एक घंटा पहले चेङ्क्षकग करते हुए प्रवेश दिया जाता है। आधा घंटा पहले परीक्षा कक्ष में आवंटित सीट पर अभ्यर्थी को बैठाया जाता है। किसी भी परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के पश्चात परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाता है। परीक्षार्थी एवं वीक्षक का परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाना वर्जित है।

 

सीबीआइ जांच की मांग को लेकर होगा राज्यव्यापी आंदोलन: BPSC 67th PT New Exam Date

छात्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि सुबह 11 बजे से ही विभिन्न टेलीग्राम व वाट््सएप ग्रुप पर बीपीएससी 67वीं का प्रश्न पत्र वायरल था। मामले को लेकर 11:49 में ही सभी वायरल प्रश्न पत्र को ई-मेल कर सूचना दे दी गई थी। दिलीप ने कहा कि मामले की सीबीआइ जांच कराई जाए, साथ ही इसमें दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page