Follow Us On Goggle News

BPSC 67th PT Exam: अब इस दिन एवं पुराने पैटर्न पर होगी बीपीएससी पीटी परीक्षा, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 67th PT Exam बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा एक चरण में ही 21 सितंबर को होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद बिहार लोक सेवा आयोग ने एक ही चरण में परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। साथ ही, दो दिन (20 और 21 सितंबर) परीक्षा के आदेश को वापस ले लिया है। एक चरण में परीक्षा होने से परिणाम भी पूर्व की भांति ही जारी होगा। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी एवं आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की।

BPSC 67th PT ExamL मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन एवं एक पाली में ही ली जायेगी। मालूम हो कि बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने बुधवार को अपनी समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था। बैठक में बीपीएससी के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है। इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि अब एक ही दिन परीक्षा होगी। इस तरह मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद बिहार लोक सेवा आयोग को अपना फैसला बदलना पड़ा है। आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा को लेकर राज्य में फिर पहले वाली व्यवस्था बहाल हो गई है। इस तरह आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग मान ली गई है।

यह भी पढ़ें :  NVS Exam Admit Card 2022 : नवोदय विद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी.

BPSC 67th PT Exam विस्तृत सूचना वेबसाइट पर जल्द डालेगा आयोग :

सीएम के एक चरण में परीक्षा लेने के निर्देश के बाद आयोग ने 21 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। आयोग का कहना है कि इस संबंध में विस्तृत सूचना जल्द वेबसाइट पर जारी की जाएगी। हालांकि, परसेंटाइल के आधार पर परिणाम जारी करने के बारे में आयोग ने अभी कोई स्पष्ट बात नहीं की है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि एक दिन परीक्षा होने के चलते परिणाम पूर्व की भांति ही जारी होगा।

BPSC 67th PT Exam डीएम बनाएं अतिरिक्त केंद्र :

सीएम के निर्देश के बाद बीपीएससी कार्यालय में हुई बैठक में एक दिन ही प्रारंभिक परीक्षा कराने के लिए अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाने की खातिर सभी डीएम से बात की गई। सभी जिलाधिकारी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। डीएम से छह लाख परीक्षार्थियों के लिए बेहतर परीक्षा केंद्र बनाने पर राय ली गई। इस पर सभी डीएम ने सहमति जताई।

यह भी पढ़ें :  India Post GDS Recruitment 2022: देशभर में 38,926 डाकिया की भर्ती! यहाँ जल्दी करें आवेदन.

BPSC 67th PT Exam केंद्र पर रहेंगे मजिस्ट्रेट :

निर्णय लिया गया कि बाद में बनाए गए अतिरिक्त परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक एवं वीक्षक उस केंद्र के प्राध्यापक/अध्यापक के स्थान पर किसी सरकारी पदाधिकारी अथवा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, राजकीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को ही बनाया जाए। अतिरिक्त केंद्रों पर दंडाधिकारी की भी नियुक्ति की जाएगी।

BPSC 67th PT Exam अभ्यर्थियों ने किया था आंदोलन :

पेपर लीक के मद्देनजर बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दो दिन 20 और 22 सितंबर को कराने का निर्णय लिया था। साथ ही कहा था कि परिणाम भी परसेंटाइल के आधार पर ही जारी होगा। इसी के खिलाफ छात्र आंदोलनरत थे। सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाए हुए थे। बुधवार को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन भी किया था। इसी के बाद मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई थी। BPSC 67th PT Exam


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page