Follow Us On Goggle News

BPSC 67th Pre Exam: बीपीएससी 67वीं के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, यहां पढ़ें पूरी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 67th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने आखिरकार उन सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, जिन्होंने बीपीएससी 67वीं प्री परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था। इस एडमिट कार्ड को यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से चेक व डाउनलोड किया जा सकता है।

BPSC 67th Pre Exam: लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। बिहार लोक सेवा आयोग/BPSC ने 67वीं प्रारंभिक पुन: परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र ऑनलाइन मोड में 20 सितंबर, 2022 को जारी किए गए हैं और इसे डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार इस साल BPSC 67th Pre Exam में शामिल होने वाले हैं, वे अपने प्रवेश पत्र को बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें :  BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग में टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर बम्पर भर्ती, यहाँ करें आवेदन.

BPSC 67th Pre Exam: कब होगी परीक्षा?

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से लेकर 02 बजे तक होगी। पहले आयोग ने परीक्षा का आयोजन दो दिनों में दो पाली में निर्धारित किया था। हालांकि, छात्रों के प्रदर्शन के बाद इस फैसले को वापस ले लिया गया। इससे पहले 67वीं प्रारंभिक परीक्षा 08 मई, 2022 को हुई थी। हालांकि, पेपर लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

BPSC 67th Pre Exam: इन जानकारियों की पड़ेगी जरूरत :

प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट कर के लॉगिन करना होगा। यह जानकारी आवेदकों के आवेदन पत्र पर उपलब्ध है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए एक अहम दस्तावेज हैं और इसे लेकर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे बिना इसके उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। उम्मीदवार अपने साथ एक वैध पहचान पत्र भी लेकर आएं। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों को नाम, रोल नंबर, जन्मतिथि, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवार परीक्षा का पालन करना बिल्कुल न भूलें।

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2022 : सुनहरा मौका ! रेलवे में अब इन पदों पर बिना एग्जाम मिलेगी नौकरियां, सैलरी सुन उड़ जाएंगे होश.

BPSC 67th Pre Exam: इतने पदों पर होनी है भर्ती :

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 67वीं राज्य सेवा भर्ती के माध्यम से राज्य के विभिन्न विभागों में कुल 726 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित है। उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

BPSC 67th Pre Exam: कैसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र?

सबसे पहले उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के सबमिट करें।
अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

BPSC 67th Pre Exam कैसा होगा? BPSC Exam Postponed

बीपीएससी प्रीलिम्स 2022 एग्जाम का पैटर्न ऑब्जेक्टिव टाइप रहेगा. आयोग ने कहा है कि परीक्षा से एक घंटे पहले एग्जाम सेंटर में एंट्री कर लें. यानी परीक्षा 12 बजे है, तो परीक्षार्थी 11 बजे केंद्र में प्रवेश कर लें. गेट क्लोज होने के बाद एंट्री नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th Prelims Admit Card 2022: इस दिन जारी होगा बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड.

 

NB 2022 09 09 01 page 001 BPSC 67th Pre Exam: बीपीएससी 67वीं के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, यहां पढ़ें पूरी जानकारी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page