Follow Us On Goggle News

BPSC 67th Exam Notice: बीपीएससी 67वीं परीक्षा से ठीक पहले बीपीएससी ने जारी की अर्जेंट नोटिस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 67th Exam Notice: बीपीएससी BPSC ने 67वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा से ठीक पहले अहम नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए अहम दिशानिर्देश जारी किए हैं। बीपीएससी BPSC 67वीं संयुक्त प्रारंभक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 8 मई को एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्रों में होगा। बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड 25 अप्रैल 2022 को bpsc.bih.nic.in व onlinebpsc.bihar.gov.in पर जारी हो चुके हैं। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे।

BPSC 67th Exam Notice: नोटिस में दिए गए ये 6 निर्देश:

1. इस परीक्षा में उम्मीदवारों को औपबंधिक रूप से प्रवेश की अनुमति दी गई है। उनकी पात्रता के संबंध में अंतिम निर्णय इंटरव्यू के समय आवेदन में अंकित तथ्यों की विधिवत जांच व सत्यापन के बाद किया जा सकेगा।

2. परीक्षार्थी एग्जाम शुरू होने से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पहुंचें। एग्जाम शुरू होने के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  MBA Course : IGNOU ने लॉन्च किया AICTE से मान्यता प्राप्त नया MBA कोर्स, पढ़िए पूरी डिटेल्स.

3. आवेदन में दिए गए तथ्य किसी भी समय जांच के क्रम में अन्यथा पाए जाने की स्थिति में उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है और आयोग की इस परीक्षा या इस परीक्षा सहित आगामी परीक्षाओं में उन्हें भाग लेने से वंचित किया जा सकता है।

4. परीक्षा केंद्र कैंपस, जहां परीक्षा होनी है, वहां मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्ट वाच आदि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री व व्हाइटनर, ब्लेड, इरेजर जैसी चीजें ले जाना पूरी तरह मना है। अगर ये चीजें एग्जाम हॉल में पाई गईं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

5. अभ्यर्थी को परीक्षा में हाथ पर बांधने वाली साधारण घड़ी ले जाने की अनुमति है।

6. OMR आंसरशीट में किसी भी तरह का निशान, रेखांकन, अंकन मना है। प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देश व OMR शीट के निर्देश ध्यान से पढ़ें। ओएमआर आंसर शीट में क्वेश्चन बुकलेट सीरिज व रोल नंबर निश्चित रूप से अंकित करते हुए गोलों को सही ढंग से भरें, वरना इसकी जांच नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Big Job Vacancy : बिना परीक्षा 2500 पदों पर भर्ती, स्कूल-कॉलेज के नंबर के आधार पर मि​लेगी नौकरी.

 

 

NB 2022 05 05 01 page 001 BPSC 67th Exam Notice: बीपीएससी 67वीं परीक्षा से ठीक पहले बीपीएससी ने जारी की अर्जेंट नोटिस.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page