Follow Us On Goggle News

BPSC 67th Exam Cancelled: रद्द हुई बीपीएससी 67वी पीटी परीक्षा, परीक्षा से पहले वायरल हुआ प्रश्न.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BPSC 67th Exam Cancelled: बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी की 67वी संयुक्त परीक्षा BPSC 67th Exam Cancelled रविवार 8 मई को बिहार के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। लेकिन परीक्षा से पहले ही 67वी संयुक्त परीक्षा का प्रश्न पत्र BPSC 67th Exam Cancelled विभिन्न टेलीग्राम, व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया ग्रुप पर वायरल कर दिया गया। परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्र मूल प्रश्न पत्र से मैच कर गया। जिसके बाद छात्रों में कौतूहल मच गया।

 

इसके साथ ही आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज परीक्षा केंद्र पर सैकड़ों परीक्षा के पेपर लीक का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। उन्होंने आरोप लगाया कि परीक्षा केंद्र पर कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ अंदर जाने दिया गया। साथ ही उन्हें समय से पहले पत्र कर दिए गए तथा एक खास कमरे में बैठकर परीक्षा ली गई। जबकि परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र देर से दिया गे। इसके बाद विभाग ने बिहार लोक सेवा आयोग ने तत्काल बीपीएससी परीक्षा को रद्द करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th PT Exam 2022 : बीपीएससी 67वीं पीटी की नई तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

 

बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्‍न पत्र विभिन्न टेलीग्राम ग्रुप पर रविवार को संपन्‍न परीक्षा से कुछ मिनट पहले ही वायरल किए गए थे। ये वायरल प्रश्न पत्र परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों के मूल प्रश्न पत्र से मैच कर गए। राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने परीक्षा आरंभ होने से करीब 10 मिनट पहले ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को भेजे ई-मेल में वायरल प्रश्‍नपत्र की कॉपी देते हुए परीक्षा रद करने की मांग की।

 

BPSC PAPER LEAK 01 BPSC 67th Exam Cancelled: रद्द हुई बीपीएससी 67वी पीटी परीक्षा, परीक्षा से पहले वायरल हुआ प्रश्न.

 

बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव व परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि उन्‍हें पेपर लीक की जानकारी टीवी चैनलों पर प्रसारित सूचना से मिली। इस मामले में आयोग के अध्यक्ष आरके महाजन ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। इसके बाद जांच कमेटी ने कुछ घंटों के भीतर ही अपनी रिपोर्ट अध्‍यक्ष को सौंप दी। इसके बाद अध्‍यक्ष ने परीक्षा को रद BPSC 67th Exam Cancelled करने की अनुशंसा कर दी।

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th Pre Exam 2022 : फिर स्थगित हुई बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा, परीक्षा की नयी डेट जारी.

 

इसके पहले भोजपुर में वीर कुंवर सिंह कालेज परीक्षा केंद्र पर बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक BPSC 67th Exam Cancelled परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। वे परीक्षा के दौरान केंद्र के गेट पर आकर हंगामा करने लगे। उन्‍होंने परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक, कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ अंदर जाने व खास कमरे में बैठाकर परीक्षा लेने के आरोप लगाए। परीक्षार्थी कह रहे थे कि ऐसे आरोप लगाने पर अथॉरिटी उन्‍हें फंसाने की धमकी दे रहे थे। कह रहे थे कि उन लोगों के लिए ही प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है।

 

 

BPSC PAPER LEAK 02 BPSC 67th Exam Cancelled: रद्द हुई बीपीएससी 67वी पीटी परीक्षा, परीक्षा से पहले वायरल हुआ प्रश्न.

 

मैनेज था परीक्षा केंद्र, कुछ परीक्षार्थियों को पहले ही दे दिए प्रश्न-पत्र: BPSC 67th Exam Cancelled

हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों का आरोप है परीक्षा केंद्र कुछ के लिए मैनेज था, जिन्‍हें समय से पहले ही प्रश्न-पत्र दे दिए गए। उन लोगों की नीचे के दो अलग कमरों में बिठाया गया था। जब परीक्षा का समय शुरू होने के कुछ मिनट बाद तक प्रश्न पत्र नहीं मिला तब परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू किया और उन कमरों में भी घुस गए, जहां पहले से कुछ परीक्षार्थी प्रश्न पत्र हल कर रहे थे। आरोप है की कुछ परीक्षार्थियों ने पहले से प्रश्‍न पत्र हल कर रहे परीक्षार्थियों के प्रश्न पत्र फाड़ दिए। इसके बाद वे गेट पर जमा होकर हंगामा करने लगे।

यह भी पढ़ें :  BPSC Project Manager Result : बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

 

डीएम ने प्रश्‍न पत्रों को कराया सील, आयोग को भेजी अपनी रिपेार्ट: BPSC 67th Exam Cancelled

घटना कर सूचना मिलने पर भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा केंद्र पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि सभी प्रश्न पत्रों को लेकर सील कर दिया गया। कोई प्रश्न पत्र केंद्र से बाहर निकलने की पुष्टि नहीं हुई है। डीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों से लिखित शिकायत मांगी गई। उन्‍होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अंतिम फैसला बिहार लोक सेवा आयोग करेगा। इसके कुछ घंटों बाद आयोग ने परीक्षा रद कर दी।

 

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page