Follow Us On Goggle News

BIS Recruitment 2022 : भारतीय मानक ब्यूरो में असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई आखिरी तारीख नजदीक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BIS Recruitment 2022: ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 337 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाना होगा.

 

BIS Recruitment 2022: ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स की ओर से ग्रुप ए, बी और सी पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद हो जाएगी. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 337 पदों पर वैकेंसी जारी हुई है. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. केंद्र सरकार के अधीन आने वाले संस्थानों में ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स का नाम भी आता है. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल से शुरू है.

यह भी पढ़ें :  HTET 2021: हरियाणा टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन की आज है आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई.

 

भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा. वहीं बीआईएस की ओर से इस परीक्षा का आयोजन जून 2022 में किया जा सकता है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई 2022 तय की गई है.

 

BIS Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल :

1. लीगल डायरेक्टर – 1 पद

2. असिस्टेंट डायरेक्टर – 3 पद

3. निजी सहायक – 28 पद

4. असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर – 47 पद

5. असिस्टेंट – 2 पद

6. स्टेनोग्राफर – 2 पद

7. सीनियर सचिवालय सहायक – 100 पद

8. टेक्निकल असिस्टेंट – 47 पद

9. अन्य – 107 पद

 

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 19 अप्रैल 2022

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख – 9 मई 2022

 

ऐसे होगा चयन : 

इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षाएं ऑनलाइन होगी. जिसके लिए सिलेबस और एग्जाम पैटर्न भी नोटिफिकेशन के साथ जारी कर दिया गया है. आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 35 वर्ष है और अधिकतम 50 वर्ष है. हालांकि आरक्षित वर्गों के लिए उम्र सीमा में प्रावधानों के तहत छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें :  UPSESSB TGT Choice Filling 2021: यूपी टीजीटी रिजल्ट के बाद कॉलेज चॉइस फिलिंग के लिए आवेदन शुरू, देखें डिटेल्स.

 

एप्लीकेशन फीस :

उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान 500 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, असिस्टेंट डायरेक्ट पद के लिए शुल्क 800 रुपये है. एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है, इन्हें पूरी छूट दी गई है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि शुल्क का भुगतान भी 9 मई तक करना होगा. हालांकि, बीआइएस वेकेंसी ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद इसका प्रिंट-आउट 24 मई 2022 तक ले सकेंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page