Follow Us On Goggle News

Bihar Sarkari Naukari 2021 | बिहार में जल्‍दी ही 10 हजार पदों पर होगी बंपर बहाली, जानिए कहां कितनी हैं नौकरियां. Jobs in Bihar

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Sarkari Naukari : बिहार में 10 हजार से अधिक पदों पर बहाली ( Job in Bihar ) होने वाली है। इसकी जानकारी राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने दी है। इसके अलावा पुलिस में स्‍पोर्ट्स कोटा से बहाली के आवेदन लिए जा रहे हैं। ईएसआइसी में भी आवेदन लिए जा रहे हैं.

Bihar Sarkari Naukari बिहार में सरकारी नौकरी (Government Job) चाहिए ताे यह खबर खास आपके लिए है। अगले कुछ महीनों के दौरान बिहार में 10 अलग-अलग वैकेंसी में 10 हजार से भी अधिक पदों पर बंपर बहाली (Bumper Vacancy in Bihar) होने जा रही है। इसके अलावा पुलिस विभाग (Bihar Police) में स्‍पोर्ट्स कोटा (Sports Quota) से बहाली की प्रक्रिया जारी है। बिहार में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने भी डॉक्‍टरों के 36 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन (ESIC Recruitment 2021) जारी किया है।

जल्‍दी ही निकलेगी 10 हजार से अधिक पदों की वैकेंसी : 

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने बताया है कि बिहार में जल्‍दी ही 10 हजार से अधिक पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी। उन्‍होंने बताया कि 4353 राजस्व कर्मियों, 1768 अमीन और 3883 डेटा एंट्री ऑपरेटरों की भर्ती की प्रक्रिया जल्‍दी ही शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  Free Ration Scheme नवंबर तक बढ़ी, यदि आपको नहीं मिल पा रहा है Free राशन तो, घर बैठे ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई.

बिहार पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत हो रही बहाली : इस बीच बिहार पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भी अच्‍छी खबर है। बिहार पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है। इसकी अंतिम तिथि करने की आखिरी तिथि नौ अगस्‍त है। अभ्‍यर्थी बिहार पुलिस की आफिशियल वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 21 सब इंस्‍पेक्‍टर एवं 85 कांस्टेबल के पद भरे जाने हैं। स्‍पोर्ट्स कोटा से नौकरी के लिए अभ्यर्थी का राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय या राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में शामिल होना अनिवार्य है। सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री तथा कांस्‍टेबल के लिए 12वीं पास होना जरूरी है।

ईएसआइसी ने भी निकाली 36 डाक्‍टरों की वैकेंसी : इसके अलावा बिहार में ईएसआइसी ने भी प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट सहित डाक्‍टरों के कुल 36 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन (ESIC Recruitment 2021) जारी किया है। अभ्यर्थी ईएसआईसी की आफिशियल वेबसाइट http://www.esic.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी के पास मान्‍यता प्राप्‍त एमबीबीएस तथा संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। उम्र सीमा 45 से 67 वर्ष निर्धारित की गई है। चयन केवल साक्षात्‍कार के माध्‍यम से किया जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page