Follow Us On Goggle News

Bihar Police SI, Sergeant Exam 2021: दारोगा-सार्जेंट भर्ती परीक्षा की तारीख बदली ! यहाँ जानें पूरी अपडेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ( BPSSC ) ने दारोगा और सार्जेंट के 2 हजार 213 पदों के लिए परीक्षा की तिथि में कुछ बदलाव किया है. बता दें की अब यह परीक्षा 5 December, 2021 की जगह 26 December, 2021 को दो पालियों में आयोजित की जानी है.

बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) इस महीने से शुरू होने जा रहे हैं. सितंबर से दिसंबर तक चलने वाले इस पंचायत चुनाव का असर कई परीक्षाओं के आयोजन पर पड़ेगा. इसको लेकर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ( BPSSC ) ने दारोगा और सार्जेंट के 2 हजार 213 पदों के लिए की तिथि आगे बढ़ा दी है.

बताया गया है कि 2 हजार 213 पदों के लिए बीपीएसएससी के पास रिकॉर्ड संख्या में आवेदन आए हैं. पंचायत चुनाव की वजह से सरकार को सुरक्षा बलों की जरूरत होगी. इसके साथ ही प्रारंभिक परीक्षा के लिए पूरे बिहार में परीक्षा केंद्र भी बनाए जाएंगे और कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सुरक्षाबलों की जरूरत होगी. लिहाजा पंचायत चुनाव और प्रारंभिक परीक्षा एक साथ होना मुमकिन नहीं लग रहा है. इसलिए अब यह परीक्षा पंचायत चुनाव के बाद ही होगी. बीपीएसएससी के द्वारा जारी सुचना के अनुसार अब प्रारंभिक लिखित परीक्षा दिसंबर के आखिरी सप्ताह में 26 दिसंबर 2021 को तय की गयी है.

यह भी पढ़ें :  NEET PG 2022 Postponement : नीट पीजी एग्जाम पर बड़ी खबर ! तारीख बदलने को लेकर आईएमए ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र.

बता दें कि इससे पहले पिछले साल आयोग ने सार्जेंट और दारोगा के पदों के लिए विज्ञापन निकाला था. इसके लिए आयोग के पास 6 लाख से अधिक लोगों के आवेदन आए हैं. दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा होगी. बिहार में कांस्टेबल की बहाली जहां केंद्रीय चयन पर्षद करता है वहीं दारोगा की बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग करता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page