Follow Us On Goggle News

Bihar Police Constable Result : बिहार पुलिस उत्पाद विभाग में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Police Constable Result: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) की ओर से बिहार पुलिस (Bihar Police) के प्रोहिबिशन विभाग में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी किया गया है.

 

Bihar Police Constable Result: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (Central Selection Board of Constable) बिहार की ओर से बिहार पुलिस (Bihar Police) के प्रोहिबिशन विभाग में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो CSBC की ऑफिशियल वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 365 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा (CSBC Bihar Police Constable Exam) का आयोजन 27 फरवरी 2022 को किया गया था, जिसका एडमिट कार्ड 10 फरवरी 2022 को जारी हुआ था.

 

बिहार पुलिस के प्रोहिबिशन विभाग (Bihar Prohibition Department Constable) में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जारी वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 18 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया था. अब इसके रिजल्ट वेबसाइट पर जारी हो गए हैं. बता दें कि जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आगे की पूरी प्रक्रिया देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  JNU MBA Admission 2022 : जेएनयू एमबीए एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें आवेदन प्रोसेस.

 

Bihar Police Constable Result: ऐसे चेक करें :

स्टेप 1: रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर Prohibition Dept. लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब Results of written examination for PET for the post of Prohibition Constable के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

स्टेप 4: रिजल्ट का पीडीएफ खुलेगा.

स्टेप 5: उम्मीदवार अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें.

स्टेप 6: उम्मीदवार आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें.

Direct Link से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

बिहार पुलिस के प्रोहिबिशन विभाग में कॉन्स्टेबल भर्ती के कुल 365 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कुल पदों में से 126 पद अनारक्षित हैं, वही 06 पद एसटी, 88 पद एससी, 29 पद ईबीसी, 21 बीसी, एवं 82 पद EBC और बीसी फीमेल में 13 कैंडिडेट्स से लिए आरक्षित हैं. इस परीक्षा में बैठने के लिए अभ्यर्थी को 10 पास होना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें :  PWD Recruitment 2022: पीडब्लूडी में निकली अप्रेंटिस की बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

 

बिहार सब इंस्पेक्टर भर्ती मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी :

बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन की ओर से सब इंस्पेक्टर भर्ती मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए मेन्स परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 किया जाएगा. उम्मीदवार BPSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page