Follow Us On Goggle News

Bihar Recruitment 2021: बिहार में 8000 पंचायत कार्यपालक सहायक की होगी नियुक्ति, ऐसे मिलेगी नौकरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

राज्य की सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनाए जाएंगे. ग्रामीणों की सुविधा के लिए इन भवनोंं में आरटीपीजीएस काउंटर (RTPGS Counter) भी खोले जाएंगे ताकि किसी ग्रामीण को अपने कार्य के लिए प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं हो. मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति भी की जाएगी.

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के बीच बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि पंचायतों को मजबूत और सुदृढ़ बनाने को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा 7600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति कर दी गयी है. वहीं 8000 कार्यपालक सहायक (Bihar Panchayat Karyapalak Sahayak Recruitment 2021 ) की नियुक्ति की जानी है. राज्य के प्रत्येक पंचायत में कार्यपालक सहायक को रखा जाना है.

Samrat Chaudhary

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार प्रत्येक पंचायत में पंचायत भवन बनाएगी. पंचायतों में आरटीपीजीएस काउंटर (RTPGS Counter) खोला जाएगा, जिससे आम लोगों को छोटे कार्य के लिए प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी. सभी पंचायतों में पंचायत कार्यपालक सहायक (Bihar Panchayat Karyapalak Sahayak Recruitment 2021) की नियुक्ति होगी. युवा परीक्षा देकर पंचायत कार्यपालक सहायक बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021 : रेलवे में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस के 1664 पदों पर निकली भर्ती, मेरिट लिस्ट से होगा चयन, जल्द करें आवेदन.

अब तक 7,600 की हो चुकी है नियुक्ति : पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी पंचायतों में पंचायत कार्यपालक सहायक रखे जाने हैं. विभाग ने अब तक 7,600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति की है. राज्य के आठ हजार युवाओं को कार्यपालक सहायक बनने का मौका मिलेगा. बेल्ट्रान को यह काम सौंपा गया है. बेल्ट्रान के माध्यम से परीक्षा देकर अभ्यर्थी पंचायत कार्यपालक सहायक बन सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page