Follow Us On Goggle News

Bihar Job Fair 2022 : बिहार में लग रहा मेगा रोजगार मेला, उम्मीदवार 21 अप्रैल को इस पते पर पहुंचकर पा सकते हैं अप्रेंटिस की जॉब.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Job Fair 2022 ITI Pass candidates : बिहार में रोजगार मेला लग रहा है. अगर आपने आईटीआई कोर्स किया है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो 21 अप्रैल 2022 को खबर में दिए गए पते पर पहुंच जाएं.

 

Bihar Mega Rojgar Mela 2022 : बिहार में रोजगार मेला लगने वाला है. इसकी जानकारी बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के निदेशक विजय प्रकाश मीणा द्वारा सभी जिलों के नियोजन पदाधिकारी को विज्ञप्ति जारी कर दी गयी है. जिसके आलोक में सभी जिलों में इस जॉब फेयर (Bihar Job Fair) की तैयारी पूरी कर ली गई है.

 

विज्ञप्ति में बताया गया है कि बिहार में रोजगार मेला 21 अप्रैल 2022 को आयोजित किया जा रहा है. इसमें कंपनियों द्वारा अप्रेंटिस के अलग-अलग पदों पर भर्तियां (Apprentice Jobs) की जाएंगी. इसके लिए योग्यता क्या चाहिए? जॉब फेयर कहां लगेगा? क्या-क्या साथ लेकर जाएं? इस रोजगार मेले के नोटिफिकेशन के साथ-साथ पूरी जानकारी आगे दी गई है.

यह भी पढ़ें :  Railway Sports Quota Job: स्पोर्ट्स कोटा से रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, खिलाड़ी यहाँ करें आवेदन.

जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ऐसे अभ्यर्थी जो आईटीआई परीक्षा पास कर चुके हैं, उनके लिए यहां नौकरियां होंगी. यानी आटीआई पास उम्मीदवार गुरुवार, 21 अप्रैल 2022 को लगने वाले इस जॉब फेयर में पहुंचकर नौकरी का ऑफर (Job Offer) पा सकते हैं.

bihar job fair 2022 address 1 Bihar Job Fair 2022 : बिहार में लग रहा मेगा रोजगार मेला, उम्मीदवार 21 अप्रैल को इस पते पर पहुंचकर पा सकते हैं अप्रेंटिस की जॉब.

 

 

जानिए कहां – कहां लग रहा है ये रोजगार मेला :

अगर आप जरूरी योग्यता रखते हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो बिहार में लगने वाले इस आईटीआई जॉब फेयर (Bihar ITI Job Fair ) में निम्नांकित पटे पर पहुंचकर नौकरी का ऑफर (Job Offer) पा सकते हैं. चयन स्थल का पता है निम्न है :

1. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (गवर्नमेंट आईटीआई), दीघा घाट, पटना – 800011

2. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (गवर्नमेंट आईटीआई), कलमबाग चौक, गन्नीपुर मुज़फ्फरपुर -842001

3. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (गवर्नमेंट आईटीआई), पनहास पुलिस लाइन, बेगूसराय -851112

4. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (गवर्नमेंट आईटीआई), डेहरी-ऑन -सोन, तार बंगला बशतीपुर, रोहतास – 821307

यह भी पढ़ें :  IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली भर्ती, उम्मीदवार 27 दिसंबर 2021 तक कर सकते हैं आवेदन.

इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए प्रार्थी का रोजगार विभाग की वेबसाइट https://state.bihar.gov.in/labour पर पंजीकरण होना अनिवार्य है। जिन प्रार्थियों का नाम विभाग की साइट पर दर्ज नहीं होगा उनके लिए मौके पर ही रोजगार मेले में रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी की गयी है।

 

रोजगार मेला का समय  :

बिहार में ये मेला 21 अप्रैल 2022 को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है।

उम्मीदवारों के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट :

मैट्रिक / हाई स्कूल / 10वीं कक्षा से लेकर आईटीआई सर्टिफिकेट तक की ओरिजिनल और फोटो कॉपी लेकर आपको मेले में पहुंचना होगा. इसके अलावा अन्य जरूरी प्रमाण पत्र, फोटो आईडी प्रूफ और अपनी कुछ पासपोर्ट साइज फोटो भी साथ लेकर जॉब फेयर में पहुंचें. सभी दस्तावेज एक बंद फाइल में रखकर ले जाएं, ताकि किसी तरह की कोई परेशान न आए.

बिहार जॉब फेयर 2022 का नोटिफिकेशन : इस रोजगार मेला में भाग लेने वाले सभी जिलों के अभ्यर्थी के लिए राज्य में कुल 4 केंद्र बनाये गए हैं, अभ्यर्थी अपने जिले का केंद्र का स्थल का पता नोटिस में देख सकते है और अधिक जानकारी के नोटिस में दिए गए नोडल अधिकारी के नंबर पर संपर्क कर सकते है.

यह भी पढ़ें :  BSEB DElEd Application 2021: बिहार डीएलएड के लिए आवेदन का एक और मौका, यहाँ पढ़िए पूरा डिटेल्स.

 

बिहार जॉब फेयर 2022 का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

 

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page