Follow Us On Goggle News

Bihar ITI Exam 2022 : बिहार आईटीआई भाषा परीक्षा के लिए कल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, यहां जानिए पूरी डिटेल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar ITI Language Exam 2022 : बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड (BSEB) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा परीक्षा 2022 के लिए 18 अप्रैल 2022 से 5 मई 2022 तक आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे.

 

Bihar ITI Language Exam 2022 : बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड (BSEB) की ओर से औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तारीखों की भी घोषणा हो गई है. बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा (Bihar ITI 2022 Application Form) फॉर्म भरने की प्रक्रिया कल यानी 18 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 5 मई 2022 तक का समय दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार बिहार आईटीआई के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट- secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. आखिरी तारीख से पहले अपना आवेदन पत्र जल्द से जल्द जमा कर लें. इसके बाद किसी भी नागरिक का आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC पर बनी कमेटी 4 मार्च तक देगी रिपोर्ट, NTPC और लेवल वन के परीक्षार्थियों को जून तक मिल जाएगी नौकरी.

 

बिहार बोर्ड आईटीआई भाषा परीक्षा 2022 में शामिल होकर छात्र औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के 12वीं के समकक्ष मान्यता पाएंगे. बिहार बोर्ड के अनुसार राज्य के मान्यता प्राप्त आईटीआई में फर्स्ट ईयर पास करने के बाद सेकंड ईयर में पढ़ रहे अभ्यार्थी आवेदन के पात्र हैं. इस परीक्षा फॉर्म (Bihar ITI Exam Form 2022) को भरने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें.

 

Bihar ITI 2022: शेड्यूल जारी  :

 

 

Bihar ITI 2022 यहां पढ़ें एग्जाम डिटेल :

भाषा परीक्षा का आयोजन 2 विषयों के लिए होगी.
भाषा परीक्षा का आयोजन 2 पालियों में किया जाएगा.
पहली पाली में हिंदी और दूसरी पाली में अंग्रेजी का पेपर होगा.
दोनों पालियों में 100-100 प्रश्न पूंछे जाएंगे.
50 प्रश्न ऑब्जेक्टिव और 50 प्रश्न सब्जेक्टिव होगा.
कुल परीक्षा 200 अंकों की होगी.

यह भी पढ़ें :  SSC MTS Admit Card 2021: एसएससी एमटीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

 

ऐसे कर सकेंगे आवेदन :

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा.
  • फिर होम पेज पर Registration/Permission पर जाना होगा.
  • यहां Bihar ITI Language Exam 2022 के लिंक पर जाना होगा.
  • अगले पेज पर पहले Registration फॉर्म भरना होगा.
  • इसके बाद ITI Bhasha Application Form 2022 भर सकते हैं.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा हिंदी और अंग्रेजी परीक्षा तिथि 2021 टाइम टेबल जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस चेक कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page