Follow Us On Goggle News

Bihar Government Announcement: बिहार के स्वास्थ्य विभाग में एक साथ 60 हजार पदों पर बम्पर बहाली का ऐलान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Government Announcement: बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगी। स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को आरा में मेंटल हॉस्पिटल के उद्घाटन के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहे।

Bihar Government Announcement 60 हजार पदों पर होगी बहाली :

उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग फालतू की बात करते हैं, लेकिन हम लोग काम करने में विश्वास रखते हैं। स्वास्थ विभाग में जल्द ही 60 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति होने जा रही है। वे स्वास्थ्य विभाग को सभी सुविधाएं देंगे, लेकिन मरीजों की चिकित्सा में कोताही हुई तो किसी को बख्शेंगे भी नहीं।

कोईलवर में बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान (मानसिक आरोग्यशाला) परिसर में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि फिलहाल 17 हजार पदों के लिए नियुक्ति जारी कर दी गई है, जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े 60 हजार पदों बहाली की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी।बिहार के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि इस साल के अंत तक पब्लिक हेल्थ मैनेजमेंट कैडर की भी शुरुआत कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  BHU Sarkari Jobs 2022: अगर आपके पास हैं ये डिग्री, तो BHU में बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, जल्दी भरे फॉर्म

Bihar Government Announcement लापरवाह डाक्टरों की दी चेतावनी :

तेजस्वी यादव ने इस दौरान लापरवाह डाक्टरों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि डाक्टर अस्पताल नहीं जाएंगे तो मरीजों का इलाज कैसे होगा? उन्होंने कहा कि बिहार में अब महागठबंधन की सरकार है, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोगों को इलाज नहीं हुआ तो एक्शन लेने में सरकार की तरफ से देरी नहीं की जाएगी। लापरवाही डाक्टरों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि बीते दिनों तेजस्वी यादव ने पटना के पीएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों का रात में औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान कई डाक्टर ड्यूटी से गायब पाए गए थे। जिसके बाद तेजस्वी यादव ने मीटिंग बुलाकर सभी चीजों को ठीक करने का निर्देश दिया था।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page