Follow Us On Goggle News

Bihar Civil Court में 10वीं 12वीं पास के लिए निकली भर्ती ! 7692 पदों पर होगी बहाली, यहां करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Civil Court Recruitment 2022 : बिहार सिविल कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर और चपरासी के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

 

Bihar Civil Court Recruitment 2022 : दसवीं और 12वीं के बाद सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार मौका सामने आया हैं. बिहार सिविल कोर्ट में क्लर्क चपरासी और स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 7692 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हालांकि Bihar Civil Court की ओर से फिलहाल एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर इस वैकेंसी की जानकारी दी गई है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से शुरू होगी. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह बिहार सिविल कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

बिहार सिविल कोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 20 सितंबर 2022 से 20 अक्टूबर 2022 तक का समय दिया जाएगा. इस वैकेंसी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन 16 सितंबर 2022 को जारी होगी.

यह भी पढ़ें :  RBI Office Attendant Result 2021-22: रिजर्व बैंक ऑफिस अटेंडेंट भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

 

Bihar Civil Court Vacancy : आवेदन प्रक्रिया :

बिहार सिविल कोर्ट में क्लर्क चपरासी समेत अन्य पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 20 सितंबर के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक एक्टिवेट हो जाएगी. वेबसाइट की होम पेज पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन में आवेदन फॉर्म की लिंक पर जाकर अप्लाई करना होगा. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Bihar Court Job Eligibility योग्यता और आयु :

बिहार सिविल कोर्ट में भर्ती के लिए जारी शॉट नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोड रीडर और चपरासी जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ग्रेजुएट, 12वीं पास और दसवीं पास योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे. 16 सितंबर को डिटेल्ड नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव और उम्र सीमा के बारे में जानकारी दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

यह भी पढ़ें :  FSSAI Admit Card 2022 : जूनियर फूड एनालिस्ट, 7th फूड एनालिस्ट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

इन पदों पर भर्तियां :

बिहार सिविल कोर्ट की ओर से जारी ऑफिशियल शॉट नोटिफिकेशन के अनुसार 4 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें क्लर्क के लिए 3325 पदों पर, स्टेनोग्राफर के लिए 1562 पदों पर, कोर्ट रीडर के लिए 1132 पदों पर और चपरासी के लिए 1673 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page