Follow Us On Goggle News

Bihar CET BEd Result 2022: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, जल्द जारी होगा बीएड कॉलेजों का नामांकन शेड्यूल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar CET BEd Result 2022 : बिहार के बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए हुई सीईटी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया है. छात्र अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं.

RESULT DOWNLOAD LINK: https://lnmu.ucanapply.com/univer/public/secure?app_id=UElZMDAwMDA3NA==

 

रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना लॉग इन आईडी व पासवर्ड इस्तेमाल करना होगा. मालूम हो कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा कराई गई थी. इस परीक्षा में एक 85 हजार से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे.

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 में जय शंकर कुमार ने संयुक्त रूप से टॉप किया है. जय शंकर कुमार का स्कोर 97 है. बिहार बीएड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET-BED) 2022 के लिए कुल 191929 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसमें 97,718 महिला एवं 94, 211 पुरुष अभ्यर्थी शामिल थीं.

परीक्षा में 85 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए थे. इस परीक्षा के जरिए राज्य के कॉलेजों में मौजूद 35000 बीएड सीटों पर एडमिशन होंगे. एलएमएनयू ने बीएड प्रवेश परीक्षा के टॉप 10 की सूची भी जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Forest Guard Final Result 2022 : बिहार फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक.

Bihar CET BEd Result 2022 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 25 जुलाई से होगी: 

बीएड प्रवेश परीक्षा रिजल्ट जारी करने के साथ ललित नारायण मिथिला विवि ने काउंसलिंग एवं नामांकन प्रक्रिया को लेकर भी जानकारी दी है. नोटिस में कहा है कि काउंसलिंग एवं नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जुलाई से 4 अगस्त 2022 तक होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page