Follow Us On Goggle News

NEET PG 2022 Postponement : नीट पीजी एग्जाम पर बड़ी खबर ! तारीख बदलने को लेकर आईएमए ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET PG 2022 Postponement : आईएमए ने नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2022 Postponed) की तारीखों में बदलाव करने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को लेटर लिखा है.

 

NEET PG 2022: नीट पीजी एग्जाम 2022 की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए उम्मीदवार लगातार मांग कर रहे हैं. ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. जिस पर जल्द ही सुनवाई होगी. इसी बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने नीट पीजी परीक्षा (NEET PG Postponement) की तारीखों में बदलाव करने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को लेटर लिखा है. आईएमए ने नीट पीजी उम्मीदवारों को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि कोरोना के कारण 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को कोविड ड्यूटी पर लगाया गया था. जिसके कारण उनकी इंटर्नशीप समय से पूरी नहीं हो पाई वे पात्र होते हुए भी समय से इंटर्नशीप पूरी नहीं होने के कारण एग्जाम नहीं पाएंगे.

यह भी पढ़ें :  Career in Nursing : नर्सिंग में बनाना है करियर, जानिए नर्सेस के लिए कोर्सेज और करियर ऑप्शन्स.

 

21 मई को निर्धारित है नीट पीजी 2022 एग्जाम :

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने ये भी कहा है कि नीट पीजी 2021 की चल रही काउंसलिंग और नीट पीजी 2022 की परीक्षा की तारीखों के टकराव तथा तैयारी के लिए पर्याप्त समय न मिलने के कारण एग्जाम देने में काफी परेशानी हो सकती है. इस परिस्थिति में उम्मीदवारों को एग्जाम की तैयारी करने के लिए समय काफी कम है. ऐसे में नीट पीजी एग्जाम 2022 (NEET PG Exam Date) जो 21 मई को निर्धारित है उसे बदलकर आगे बढ़ा दिया जाए. ताकि स्टूडेंट्स को एग्जाम की तैयारी का भी समय मिल जाए और इंटर्नशीप भी पूरी हो जाए.

 

छात्रों ने भी पीएम को लिखी थी चिट्ठी :

अखिल भारतीय मेडिकल छात्र संघ (AIMSA) सहित अन्य छात्र संगठन भी नीट पीजी परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले स्टूडेंट्स ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा प्रधानमंत्री पत्र लिखकर राहत की मांग कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें :  IGNOU Admissions 2022 : इग्नू ने UG, PG कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाई.

हालांकि एग्जाम को लेकर इसपर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुई बैठक में नीट पीजी परीक्षा की तारीखों न बदलने को लेकर फैसला लिया गया था. लेकिन स्टूडेंट्स के एक बड़े ग्रुप की मांग को देखते हुए नीट पीजी एग्जाम की तारीख को बदलने कोलेकर जल्द ही प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है. इसके लिए इंतजार करने की जरूरत है.

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page