Follow Us On Goggle News

Bihar News : बिहार के स्कूलों में प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, शिक्षकों को करना हो ये काम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार के स्कूलों में प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर सीएम नीतीश ने बड़ा ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब स्कूलों में प्रिंसिपल बनने के लिए शिक्षकों को प्रतियोगिता परीक्षा पास करना होगा.

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने तिरंगा फहराया. झंडोतोलन करने के बाद सीएम ने राज्यवासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए. विद्यालयों में प्राचार्यों की नियुक्ति को लेकर भी सीएम ने बड़ी घोषणा की है.

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि अब से स्कूलों में प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर प्रधानाचार्य की नियुक्ति होगी. इससे पहले प्रमोशन के आधार पर प्राचार्यों की नियुक्ति होती थी, लेकिन अब उन्हें प्राचार्य बनने के लिए प्रतियोगिता परीक्षा पास करना होगा.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब छात्रों को उच्चतर शिक्षा में मदद के लिए राज्य में 40 छात्रावास बनाए जा रहे हैं. इन छात्रावासों में रहकर छात्र पढ़ाई कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  Bihar By-Elections 2021 : तारापुर और कुशेश्वरस्थान में JDU की अग्निपरीक्षा, दांव पर CM नीतीश की प्रतिष्ठा.

पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश ने तिरंगा फहराने के बाद राज्यवासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बिहार वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. आजादी के जश्न का मुबारकबाद देते हुए सीएम ने कहा कि बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है. विकास की गति तेज हुई है. न्याय के साथ विकास हो रहा है. सभी के उत्थान पर ध्यान दिया जा रहा है.

अपने संबोधन के दौरान सीएम ने कोरोना और बाढ़ के हालात पर भी चर्चा की. उन्होने कहा कोरोना की तीसरी लहर की बात की जा रही है. इसलिए हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है. मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत जरुरी है. टीकाकरण को लेकर सरकार सचेत है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए 134 जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है. अभी तक 3 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page