Follow Us On Goggle News

Anganwadi Bharti 2022: आ रही हैं सबसे बड़ी आंगनवाड़ी बहाली, यहाँ जाने मिलेगी आपको आंगनवाड़ी में नौकरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Anganwadi Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनवाड़ी व सहायिका के हजारों पद रिक्त चल रहे हैं। इन पदों को भरने के लिए जल्द ही राज्य सरकार की ओर से कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस भर्ती की रूपरेखा तैयार कर नोटिफिकेस जारी कर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है। हालांकि यूपी बालविकास एवं पुष्टाहार विभाग अथवा राज्य सरकार की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना साझा नहीं की गई है। ऐसे में उम्मीदवार समय -समय पर संबंधित विभाग की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

 

Anganwadi Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी व सहायिका के हजारों पद खाली चल रहे हैं. इस बाबत राज्य सरकार द्वारा जल्द ही आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. हालांकि अबतक इस बाबत यूपी बालविकास एवं पुष्टाहार विभाग या राज्य सरकार द्वारा कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. उम्मीदवार जो लंबे समय से इस भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं वे अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Anganwadi Recruitment 2022: अब नये तरीके से होगा आंगनबाड़ी सेविका का चयन, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी.

 

Anganwadi Bharti 2022 कैसे बनती है आंगनवाड़ी की मेरिट लिस्ट : 

यूपी में आंगनवाड़ी पद पर उम्मीदवारों का मेरिट के आधार पर चयन किया जाता है. इसके लिए अभ्यर्थियों के 10वीं, 12वीं और ग्रैजुएशन में प्राप्त अंकों का वेटेज निकाला जाता है. इसके आधार पर सूची तैयार की जाती है. अगर किसी उम्मीदवार को 10वीं में 45 फीसदी अंक मिलते हैं तो मेरिट बनाते समय उम्मीदवार को 4.5 अंक दिए जाते हैं. बता दें कि आंगनवाड़ी भर्ती परीक्षा में अधिकतम ग्रैजुएशन को अंकों को ही मेरिट लिस्ट तैयार करते समय जोड़ा जाता है. अगर किसी उम्मीदवार के पास इससे अधिक कोई डिग्री है तो उसके अंक को मेरिट लिस्ट में स्थान नहीं दिया जाता है.

Anganwadi Bharti 2022 के लिए इतने पदों पर नोटिफिकेशन होगा जारी : 

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक 53,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके तहत कई अलग अलग पदों पर लोगों की नियुक्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर विजिट करना होगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page