Follow Us On Goggle News

Allahabad University Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Allahabad University Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- allduniv.ac.in पर जाना होगा.

Allahabad University Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में टीचर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी (Allahabad University Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- allduniv.ac.in पर जाना होगा.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को allduniv.ac.in पर जाना होगा. आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 तय की गई है. इस वैकेंसी (Allahabad University Recruitment 2021) के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor) और प्रोफेसर (Professor) के 596 पदों पर भर्ती होनी है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लें. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  JEE Main 2021 Topper : गाजियाबाद के अमैया ने किया टॉप, घर में सब हैं IITian, एलोन मस्क से प्रेरित होकर बने टॉपर.
वैकेंसी डिटेल्स :

शिक्षक भर्ती में 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 356, 40 विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर के 170 और 36 विषयों में प्रोफेसर के 70 पद शामिल हैं. यह भर्ती इंटरव्यू के आधार पर होगी. इसके अलावा असिस्टेंट लाइब्रेरियन के चार पद के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं.

इंटरव्यू के आधार पर होगी भर्ती :

इलाहाबाद विश्विद्यालय (Allahabad University) की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर ने बताया कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों के आधे से अधिक पद खाली हैं. लिहाजा यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. इससे विश्वविद्यालय में शैक्षिक माहौल और बेहतर होगा. छात्र और शिक्षक अनुपात सुधरेगा. डॉ. जया कपूर ने बताया कि यह भर्ती सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगी.

वैकेंसी डिटेल्स :

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से प्राचीन इतिहास विषय में कुल 35 पदों पर भर्तियां होंगी, मानव विज्ञान के लिए 3 पदों पर, अरबी फारसी के लिए 8, बायोकेमिस्ट्री के लिए 2, बायोटेक्नोलॉजी के लिए 4, बांटने के लिए 24, केमिस्ट्री के लिए 43, कॉमर्स एंड बिजनेस के लिए 24, कंप्यूटर एजुकेशन के लिए 5, डिफेंस स्टडीज के लिए 8 और इकोनॉमिक्स के लिए 21 पदों पर भर्तियां होंगी. अन्य विषय और उन पर भर्तियों का विवरण देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page