Follow Us On Goggle News

Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी पाने का शानदार मौका, RO और ARO पद पर निकली वैकेंसी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाएं.

 

ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा मौका सामने आया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ( Allahabad HC Recruitment 2021) की ओर से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 396 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा.

इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी (Allahabad HC Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2021 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक आवेदन नहीं किए हैं वह जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 है. वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2021 तय की गई है. बता दें कि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती होने पर करेक्शन के लिए 18 से 21 सितंबर तक का समय दिया जाएगा. कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें :  JEE Advanced 2021 Topper : जेईई एडवांस्ड 2021 टॉपर मृदुल को मिला 10 साल का हाईएस्ट स्कोर, बताया अपना सक्सेस मंत्र

वैकेंसी डिटेल्स : रिव्यू ऑफिसर- जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिव्यू ऑफिसर के पद पर कुल 46 सीटें तय की गई है. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 25 सीटें, ओबीसी के लिए 12, एससी के लिए 9 सीटें तय हुई है.

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर- इस पद पर 350 सीटें रखी गई है. इसमें जनरल के लिए 176, ओबीसी के लिए 94, एससी वर्ग के लिए 73 और एसटी के लिए 7 सीटें तय की गई हैं. यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जाएगी.

योग्यताएं और आयु सीमा : जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन दोनों पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से एक जैसी योग्यताएं ने मांगी गई है. आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर साइंस या ओ लेवल या CCC का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही इंग्लिश कंप्यूटर टाइपिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल मांगी गई है. उम्मीदवारों को आरक्षण के नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  NEET Exam 2021 Admit Card : NEET की परीक्षा 12 सितंबर को होगा, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड.

एप्लीकेशन फीस : इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी (Allahabad High Court Recruitment 2021) में आवेदन करने के लिए जनरल ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 800 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वही एससी एसटी कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए और दिव्यांग कैटेगरी के लिए भी 600 रुपए तय की गई है. फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाएं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page