Follow Us On Goggle News

Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में APS पद पर निकली वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट testservices.nic.in पर जाना होगा.

Allahabad HC Recruitment 2021 : इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी पाने का बेहद शानदार मौका सामने आया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री के पद पर वैकेंसी जारी हुई है. जारी वैकेंसी (Allahabad HC Recruitment 2021) के अनुसार कुल 68 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट testservices.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की ओर से जारी इस वैकेंसी में सिलेक्शन की पूरी प्रक्रिया नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाएगी. इस वैकेंसी (Allahabad HC Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 सितंबर 2021 से शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 5 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया है, वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर रखी गई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गलती होती है तो करेक्शन के लिए 7 और 8 अक्टूबर को करेक्शन विंडो खोली जाएगी. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से वैकेंसी की पूरी डिटेल देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  India Post GDS Recruitment 2021 : दसवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना परीक्षा दिए ग्रामीण डाक सेवक की 2,357 से ज्यादा भर्तियां, 22 अगस्त तक करें आवेदन.
Allahabad HC Recruitment - 2021
इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री के पद पर निकली वैकेंसी

ऐसे करें अप्लाई :

● इस वैकेंसी में आवेदन (Allahabad HC Recruitment 2021) करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाना होगा.
● वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.
● अब High Court of Judicature at Allahabad Additional Private Secretary (English & Hindi) Recruitment Examination 2021 के लिंक पर जाएं.
● अब New Registration के लिंक पर क्लिक करें.
● इसमें मांगी गई डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर ले.
● उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
● डायरेक्ट लिंक से अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स : जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad HC Recruitment 2021) में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री इंग्लिश और हिंदी पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें इंग्लिश के लिए कुल 60 सीटों पर भर्तियां होंगी. वही हिंदी के लिए 8 सीटें तय की गई हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कुल 36 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा ओबीसी के लिए 18, ऐसी के लिए 13 और एसटी के लिए 1 सीट तय हुई है.

यह भी पढ़ें :  Nishtha Training Programme : बिहार में प्राथमिक शिक्षकों के लिए निष्ठा ट्रेनिंग प्रोग्राम होगा लॉन्च, जानिए क्या खास है इसमें.

आवश्यक योग्यताएं : इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन तक की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंग्लिश में 100 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए.

आयु सीमा : इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad HC Recruitment 2021) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी हुई है. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 35 साल से कम होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर होगी. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page