Follow Us On Goggle News

Zomato Share Price: जोमैटो ने 1-1 रुपए में बाटें 4.66 करोड़ शेयर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Zomato Share Price: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयर्स में जारी गिरावट के बीच जोमैटो ने अपने कर्मचारियों को 1-1रुपए में 4.66 करोड़ शेयर बांटने का फैसला किया है। कंपनी ये शेयर ESOP (एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्लान) के तहत दे रही है।

Zomato Share Price: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato के शेयर पिछले दो दिनों में 21% तक टूट चुके हैं। शेयरों की जबरदस्त बिकवाली के बीच Zomato ने अपने कर्मचारियों को 1-1 रुपए में 4.66 करोड़ शेयर बांटने का फैसला किया है। कंपनी ये शेयर ESOP (एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्लान) के तहत दे रही है।

26 जुलाई को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि इसके बोर्ड के नॉमिनेशन एंड रेमुनरेशन कमिटी ने 4,65,51 ,600 इक्विटी शेयरों को स्टॉक ऑप्शन के तहत कर्मचारियों को देने के फैसले को पास कर दिया है। Zomato Share Price

Zomato के मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से देखें तो 4.66 करोड़ शेयरों की वैल्यू अभी 193 करोड़ रुपए होगी। Zomato के शेयरों आज तेजी दिखी। यह खबर लिखे जाने तक Zomato के शेयर 4.92% ऊपर 43.70 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। Zomato Share Price

यह भी पढ़ें :  Income Tax के मामले तेजी से निपटाने के लिए नियमों में होगा बदलाव, टैक्स पेयर्स को मिलेगी पर्सनल हियरिंग की इजाजत.

जोमैटो के शेयर्स में आज तेजी:  Zomato Share Price

जोमैटो के शेयर्स में आज तेजी दिख रही है। दोपहर 12.40 बजे जोमैटो के शेयर 3.48% ऊपर 43.10 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। हालांकि, इससे पहले पिछले दो दिनों में 21% तक टूट चुके हैं। वहीं कल यानी 26 जुलाई को जोमैटो का शेयर 41.60 रुपए पर आ गया था।

एक साल का लॉक-इन पीरियड खत्म: Zomato Share Price

जोमैटो के शेयर्स में गिरावट के कारण पर IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा, “Zomato के शेयर 23 जुलाई 2021 को भारतीय बाजारों में लिस्ट हुए थे जिसका मतलब है एम्पलॉइज, कंपनी के फाउंडर जैसे लोगों के लिए एक साल का लॉक-इन पीरियड खत्म हो गया है। चूंकि ये शेयरहोल्डर जोमैटो के टोटल पेड अप कैपिटल का लगभग 78% (613 करोड़ शेयर) हिस्सा हैं, इसलिए इसमें बिकवाली का दबाव है।

70-75 रुपए तक जा सकता है शेयर: Zomato Share Price

मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का मानना ​​है कि जोमैटो के लिए डाउनसाइड बिजनेस स्टैंडपॉइंट से काफी सीमित है। यदि आप धैर्य रखते हैं, तो शायद आप जोमैटो को किसी समय फिर से 70-75 रुपए के स्तर को देखेंगे।

यह भी पढ़ें :  EPFO Big Update : सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर ! पेंशन का बदला नियम, अब महीने के इस दिन मिलेगी.

76 रुपए का इश्यू प्राइस, 115 पर लिस्ट: Zomato Share Price

जोमैटो के शेयर 23 जुलाई 2021 को BSE और NSE पर 51% से ज्यादा के मजबूत प्रीमियम पर 115 रुपए पर लिस्ट हुए थे। इसका इश्यू प्राइस 76 रुपए था। बंपर लिस्टिंग के बाद, इसके शेयर्स ने 16 नवंबर 2021 को 52 हफ्ते के उच्च स्तर 169.1 रुपए को छुआ था। हालांकि, ये शेयर अपने लाइफ-टाइम हाई पर चढ़ने के बाद से ही बिकवाली का सामना कर रहा है और पिछले कुछ सत्रों से नया 52-वीक लो बना रहा है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page