Follow Us On Goggle News

Stock Market : बाजार के उतार-चढ़ाव में निवेश डूबने का डर? जानिये किन स्टॉक्स में निवेश बनाये रखने की है सलाह.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Stock Market : आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने टाटा कैमिकल्स, पेट्रोनेट एलएनजी, मदरसन सूमी, महानगर गैस, हीरो मोटोकॉर्प, गुजरात गैस और ग्लेनमार्क फार्मा में अपना निवेश बनाये रखने की सलाह दी है.

 

शेयर बाजार (stock market) में फिलहाल उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है और बाजार की फिलहाल दिशा गिरावट की तरफ ही है. वहीं विदेशी संकेत अनिश्चितता बढ़ा रहे हैं ऐसे में निवेशकों को एक ही सवाल परेशान कर रहा है कि क्या वो अपना निवेश (investment) निकाल लें या फिर बाजार में बने रहें..इसमें से भी ऐसे लोगों की टेंशन ज्यादा बढ़ रही है जो बाजार में फिलहाल नुकसान में आ गये हैं. पूरे बाजार में जब सेंटीमेंट्स निगेटिव होने लगते हैं तो बाजार के जानकार क्वालिटी स्टॉक्स में बने रहने की सलाह देते हैं क्योंकि ये स्टॉक अनिश्चितता दूर होते ही अपने नुकसान की भरपाई कर लेते हैं, आईसीआईसीआई डायरेक्ट (icici direct) ने ऐसे कई स्टॉक्स को लेकर सलाह जारी की है जिसमें निवेशक अपना निवेश बनाये रख सकते हैं. अगर आपके पास भी हैं ये शेयर तो आपको बाजार में मौजूदा अनिश्चितता से डरना नहीं चाहिये.

यह भी पढ़ें :  Multibagger Penny Stock : 1 लाख को बना दिया ₹4 करोड़, 1 रुपये 93 पैसा का यह स्टॉक पहुंचा 782 रुपये पर...

 

कैसी है बाजार की चाल :

शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन की गिरावट देखने को मिली है. वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में बाजार में तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला था. सोमवार की तेज गिरावट के बाद मंगलवार को बाजार में तेज रिकवरी देखने को मिली. हालांकि एक महीने का प्रदर्शन देखें तो बाजार अब नुकसान दिखा रहा है. सेंसेक्स एक महीने पहले 61000 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा था. वहीं फिलहाल इंडेक्स 58 हजार के स्तर से भी नीचे आ चुका है. यही नहीं बाजार अब साल 2022 में निगेटिव रिटर्न दिखा रहा है. सेंसेक्स 31 दिसंबर को 58250 के ऊपर था. यानि साल 2022 में अब तक बाजार नुकसान में आ गया है. दरअसल फेडरल रिजर्व, कच्चा तेल और रुपये के संकेत निवेशकों के लिये नकारात्मक हैं और विदेशी निवेशक बाजार से अपना पैसा निकाल रहे हैं. हालांकि बाजार में फिलहाल कोई बड़ी कमजोरी देखने को नहीं मिल रही है. लेकिन उतार-चढ़ाव से निवेशकों के मन में अनिश्चितता बन गई है. अगर आप भी निवेश निकालने की योजना बना रहे हैं और नुकसान में हैं तो पहले जाने किन स्टॉक्स पर बाजार के दिग्गजों का भरोसा बना हुआ है और समय के साथ इसमें तेजी की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency Crash : Bitcoin का रेट हुआ धड़ाम, जानिए गिरकर कहां आ गई कीमत.

 

इन स्टॉक्स में बने रहने की है सलाह : 

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने टाटा कैमिकल्स में 1035 के लक्ष्य के साथ, पेट्रोनेट एलएनजी में 220 के लक्ष्य के साथ, मदरसन सूमी में 185 के लक्ष्य के साथ, महानगर गैस में 885 के लक्ष्य के साथ, हीरो मोटोकॉर्प में 3000 के लक्ष्य के साथ, गुजरात गैस में 700 के लक्ष्य के साथ, ग्लेनमार्क फार्मा में 550 के लक्ष्य के साथ, एलेम्बिक फार्मा में 770 के लक्ष्य के साथ और कैस्ट्रॉल इंडिया में 120 के लक्ष्य के साथ निवेश बनाये रखने की सलाह दी है. ये सभी सलाहें इसी हफ्ते में जारी की गई हैं.वहीं प्रभुदास लीलाधर ने श्री सीमेंट में 26830 के लक्ष्य के साथ एंटरटेनमेंट नेटवर्क में 201 के लक्ष्य के साथ निवेश बनाये रखने की सलाह दी है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page