Follow Us On Goggle News

Small business ideas : इस बिजनेस में सिर्फ एक बार करें निवेश, हर महीने होगी 70 हजार रुपए की कमाई, यहां जानें पूरी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Small business ideas : अगर आप भी लंबे समय तक चलने वाला बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है. क्योंकि आज हम आपको इस लेख में ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे. जिससे आप 50 हजार रुपए की लागत के साथ शुरू कर हर महीने में लगभग 70 हजार रुपए सरलता से कमा सकते हैं.

 

Small business ideas : आज के समय में हर कोई अधिक लाभ कमाना चाहता है. इसके लिए वह नौकरी के साथ कई अन्य कार्य भी करते हैं. कुछ लोग तो नौकरी छोड़ अपना खुद का बिजनेस शुरू कर अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं. अगर आप भी लंबे समय तक चलने वाला बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है. क्योंकि आज हम आपको इस लेख में ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे. जिसे आप 50 हजार रुपए की लागत के साथ शुरू कर हर महीने में लगभग 70 हजार रुपए सरलता से कमा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Cab Fare Hike : टैक्सी से सफर करना हुआ महंगा, उबर के बाद अब ओला ने भी बढ़ाया किराया.

 

कॉफी का बिजनेस :

कॉफी का बिजनेस (coffee business) आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. क्योंकि इस बिजनेस में एक बार लागत लगाने के बाद आप हर महीने आराम से 70 हजार रुपए तक कमा सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कॉपी मशीन की जरूरत पड़ती है. लेकिन ध्यान रहे कि बाजार में मिलने वाली कोई साधारण सी कॉफी मशीन (coffee machine) ना लें बल्कि उस मशीन को खरीदें जो नई तकनीकों से भरपूर हैं. यह मशीन आपकी कॉफी शॉप को स्पेशल बना देगी.

 

बाजार में कितने की मिलती है यह मशीन :

इस स्पेशल कॉफी मशीन का नाम Espresso vending machine है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत लगभग 20 हजार रुपए तक है. अपने बिजनेस को अच्छे से चलाने के लिए आपको इस कॉफी मशीन के साथ एक और मशीन को खरीदना होगा. जिसका नाम Selfie printing coffee making machine है. इस मशीन की सहायता से आप कॉफी पर किसी भी व्यक्ति की फोटो या कुछ भी बना सकते हैं. ज्यादातर लोग कॉफी के ऊपर अपनी फोटो व कुछ नया डिजाइन बनवाते रहते हैं. इसी कारण से लोग कॉफी शॉप में सबसे अधिक जाते है. कुल मिलाकर देखा जाए तो आपको इस बिजनेस के लिए 50 हजार रूपए तक खर्च करने पड़ेंगे.

यह भी पढ़ें :  Simple One Electric Scooter : भारत में सिंपल एनर्जी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को देगा टक्कर, जानिए क्या हैं फीचर और कीमत.

 

कॉफी में लागत और इसकी कीमत :

अगर हम बात करें बाजार में कॉफी की कीमत की तो यह 50 रुपए से लेकर 200 रुपए तक आराम से बिकती है और वहीं कॉफी शॉप को बनाने की लागत 10 रुपए से लेकर 20 रुपए तक आती है.

अगर आप प्रतिदिन 100 कॉफी भी बेचते हैं, तो इस हिसाब से आप 3 हजार रूपए प्रतिदिन और 1 महीने में 90 हजार रुपए तक कमाई कर सकते हैं. इसमें से आप दुकान का किराया और कर्मचारियों का सैलरी निकाल दें. तब भी आप आराम से 70 हजार रुपए हर महीने कमा सकते हैं.

 

किस जगह पर खोलें कॉफी शॉप :

कॉफी शॉप खोलने के लिए आपको ऐसी जगह का चुनाव करना होगा. जहां कॉफी पीने वाले ग्राहकों की संख्या अधिक हो. इसके अलावा आप फूड जोन में भी अपनी शॉप को खोल सकते हैं.

 

cofee Small business ideas : इस बिजनेस में सिर्फ एक बार करें निवेश, हर महीने होगी 70 हजार रुपए की कमाई, यहां जानें पूरी जानकारी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page