Follow Us On Goggle News

Home Business Ideas: अमूल का स्टोर खोलकर, घर से हर महीने करें लाखों की कमाई, आसान है प्रोसेस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Home Business Ideas : अगर आप मुनाफे वाला बिजनेस करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो नए साल में नए निवेश के साथ शुरुआत कर सकते हैं. Amul फ्रेंचाइजी ऑफर करती है. आप भी लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

Home Business Ideas : अगर आप भी बिजनेस का प्लान कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपको छोटे निवेश में हर महीने मोटी कमाई हो तो यह खबर बस आपके लिए ही है. हम यहां आज आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आप मामूली निवेश कर बंपर मुनाफा कमा सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना मोटे फायदे का सौदा हो सकता है. इतना ही नहीं, आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है. लेकिन, पहले आपको इसकी पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.

 

बिना रॉयल्टी और प्रॉफिट शेयरिंग के मिलेगी फ्रेंचाइजी : Home Business Ideas

अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर (Amul franchise) कर रही है. यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है. आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें :  Farmhouse Loan : किसान के लिए आया ‘स्टार किसान घर’ ऋण योजना, BOI दे रहा है 50 लाख रुपये तक का लोन.

 

कितना करना होगा निवेश? Home Business Ideas

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर (Amul Franchise) कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश (Business Investment) करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है. इसकी अधिक जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी.

 

अमूल फ्रेंचाइजी की अधिक जानकारी और अप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसका निवेश थोड़ा ज्यादा है. इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं.

 

Amul Franchise Home Business Ideas: अमूल का स्टोर खोलकर, घर से हर महीने करें लाखों की कमाई, आसान है प्रोसेस.

 

कितनी होगी कमाई?

अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है. अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.

यह भी पढ़ें :  Small Business Ideas: एक पेड़ से हर साल 50 हजार रुपये तक की होगी कमाई, 10 पेड़ बना देगा लाखों का मालिक.

 

फ्रेंचाइजी की अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

क्या है फ्रेंचाइजी लेने की शर्त? Home Business Ideas

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. अगर इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा.

 

अमूल देगी यह सपोर्ट : Home Business Ideas

अमूल की ओर से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे. सभी इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दिलाई जाएगी. इसके अलावा, इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा. कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर दिए जाएंगे. पॉर्लर ब्वॉय या मालिक को ट्र‍ेनिंग भी दी जाएगी. आप तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचाने की जिम्‍मेवारी अमूल पर होगी. अमूल की ओर से हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर्स अप्‍वाइंट किए गए हैं. ये होलसेल डीलर्स फ्रेंचाइजी के पॉर्लर तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचा सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  Small Business Ideas: सिर्फ हज़ारों के लगत से हर महीने लाखों की बम्पर कमाई.

 

कैसे करें अप्‍लाई? Home Business Ideas

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आप retail@amul.coop पर मेल करना होगा. पूरे प्रोसेस के बारे में जानने के लिए अमूल के इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं. http://amul.com/m/amul-scooping-parlours


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page