Follow Us On Goggle News

Small Business Ideas: 1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई, कंपनी दे रही कारोबार का मौका.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Small Business Ideas: देशभर में कोरोना महामारी के बाद बड़ी संख्या में लोगों को अपनी नौकरी एवं रोजगार से हाथ धोना पड़ा. इसके बाद किसी तरह अपना गुजारा कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी आपकी भी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है एवं आप अपना कारोबार शुरू Small Business Ideas करना चाहते हैं अथवा अतिरिक्त इनकम करना चाहते हैं. तो आपके पास शानदार मौका है .आप छोटी निवेश में अपना बड़ा बिजनेस शुरू कर सकते हैं. जी हां रतन टाटा के निवेश वाली कंपनी जेनेरिक आधार दे रही है सिर्फ एक लाख रुपये लगाकर हर महीने लाखों रुपए कमाने का मौका.

 

इस कंपनी में दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) का भारी निवेश है. जी हां.. हम बात कर रहे हैं- रतन टाटा के निवेश वाली जेनरिक दवा स्टार्टअप कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar ) की. यह कंपनी आम लोगों को फ्रेचांइजी के जरिए कमाने (Small Business Ideas) का मौका दे रही है. जहां आप वन टाइम इंवेस्टमेंट से मेडिकल स्टोर खोल (How to open medical store) सकते हैं और इससे हर महीने अच्छी खासी रकम कमा (Earning opportunity) सकते हैं. तो आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

यह भी पढ़ें :  PM Jan Dhan Yojana : जन - धन योजना में खाता खुलवाने पर मिलता है 2 लाख रुपये का लाभ, जानें आवेदन की प्रक्रिया.

 

12fea49c 661d 4696 94ad 7d6a617f82df Small Business Ideas: 1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई, कंपनी दे रही कारोबार का मौका.

 

सिर्फ 1 लाख रुपये लगाकर करें शुरू: Small Business Ideas

अगर आप कम निवेश में प्रॉफिटेबल बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतर विकल्प है. जेनरिक आधार की फ्रेंचाइजी टीम News18 हिन्दी से बातचीत के दौरान कहा कि जेनरिक आधार का फ्रेंचाइजी (franchise) कोई भी व्यक्ति ले सकता है. इस कारोबार को शुरू करने के लिए सिर्फ एक बार 1 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इस फ्रेंचाइजी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कंपनी अपने पार्टनर्स को 40% तक मार्जिन देती है, जबकि बड़ी दवा कंपनियां 15-20% का अधिकतम मार्जिन देती हैं. कंपनी 1000 तरह की जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराएगी. इन दवाओं पर ग्राहकों को 80 प्रतिशत तक की छूट मिलती है. इसमें सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि कंपनी जो भी ऑनलाइन दवा का आर्डर लेगी. यदि वह आपके शहर का होगा तो यह आर्डर आपको मिलेगा.

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मुंबई, उत्तर प्रदेश में कई ऐसे रिटेलर्स हैं जो कि कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने 8-10 लाख तक की कमाई कर लेते हैं. हालांकि, कमाई सिटी और लोकेशन वाइज निभर्र करता है.

यह भी पढ़ें :  Farming Business Ideas: एक एकड़ में खेती से 6 लाख रुपये की होगी कमाई, जानिए कैसे करें शुरू.

 

third banner Small Business Ideas: 1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई, कंपनी दे रही कारोबार का मौका.

फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करें? Small Business Ideas

जेनेरिक आधार का फ्रेंचाइजी उन्हें मिलता है, जो पहले से ही अपना मेडिकल स्टोर चला रहे हैं या फिर जो अपना नया स्टोर शुरू करना चाहते हैं.अगर आप इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो कंपनी की तरफ से ही आपको GA (Generic Aadhaar) का ब्रांड लोगो (Logo) मिलेगा. साथ ही ब्रांडिंग मैटेरिल, इन-हाउस प्रोडक्ट्स और मेडिसिन पर्सेज के लिए इन-हाउस साॅफ्टवेयर दी जाएगी. इसके लिए आपको ड्रग लाइसेंस भी लेनी पड़ेगी.

जानें इस कंपनी के बारे में सबकुछ: Small Business Ideas

भारत के सबसे युवा संस्थापक अर्जुन देशपांडे (Founder Mr. Arjun Deshpande) का जेनेरिक आधार एक फार्मेसी व्यवसाय है, जिसे ऑनलाइन और ऑफलाइन (Online & Offline Business) दोनों तरह से किया जा सकता है. जेनरिक आधार कंपनी की शुरूआत भले ही महाराष्ट्र के पुणे से हुई थी लेकिन अब यह 18 राज्यों में 130 से अधिक शहरों में अपनी पहुंच बना चुका है. इस फार्मा कंपनी में रतन टाटा ने खुद निवेश किया है.

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : इंटरनेट से कमाई के सबसे पॉपुलर तरीके, घर बैठे कमाएं हर महीने 25,000-30,000 रुपए, जानिए कैसे .

 

जानें कैसे करें आवेदन? Small Business Ideas

कंपनी के मुताबिक, अगर आप इस कंपनी के साथ जुड़कर कमाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट https://genericaadhaar.com/ पर जाना होगा. यहां आपको Business Opportunity का Option दिखाई देगा. यहां क्लिक करने पर फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन फॉर्म खुल जाता है. इसके अलावा, व्यवसाय के बारे में अधिक जानने के लिए और फाॅर्म भरने के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं- https://genericaadhaar.com/franchise-opportunities.php यहां आपको अपना विवरण भेजना होगा जैसे- नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और शहर का नाम.अलावा फ्रेंचाइजी से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नंबरों पर कॉल कर सकते हैं. इसके लिए आप देश भर की फ्रेंचाइजी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.पश्चिम भारत – 9653373636, उत्तर भारत – 9653373640, पूर्वी भारत – 9653373641, दक्षिण भारत – 9653373639).

 

 

(Disclaimer- यह जानकारी कंपनी से मिली सूचना के आधार पर है. फ्रेंचाइजी लेने से पहले आप खुद पूरी तरह जांच पड़ताल कर लें.)

 

Input: News18.com


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page